close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक चुनाव 2018: वो बयान जिन्होंने गरमा दी चुनावी सियासत

कर्नाटक चुनाव 2018 में कौन विजयी बनकर सामने आएगा इसका फैसला आज हो जाएगा. इस चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

May 15, 2018, 10:59 AM IST

कर्नाटक चुनाव 2018 में कौन विजयी बनकर सामने आएगा इसका फैसला आज हो जाएगा. इस चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

1/7

Karnataka elections statements

Karnataka elections statements

कर्नाटक चुनाव 2018 में कौन विजयी बनकर सामने आएगा इसका फैसला आज हो जाएगा. इस चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. कर्नाटक की चुनावी लड़ाई मुख्यत: बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. जहां कांग्रेस एक बार फिर सत्ता को अपने हाथ में लाना चाहेगी, वहीं बीजेपी का उद्देश्य कर्नाटक में कांग्रेस का किला ध्वस्त कर वहां अपनी सत्ता काबिज करना है. ऐसे में राज्य में जीत पाने के लिए दोनों ही ओर से कई बयानी हमले किए गए. रैलियों के दौरान एक-दूसरे की पार्टियो के साथ ही निजी हमले भी किए गए. इस दौरान कुछ ऐसे बयान भी सामने आए जिन्होंने चुनावी सियासत को गरमा दिया.

2/7

Karnataka pm modi

Karnataka pm modi

'पीपीपी बन जाएगी कांग्रेस'- कर्नाटक में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था इस बार कांग्रेस को राज्य में हार मिलेगी. उन्होंने आगे कहा था कि इस हार के बाद कांग्रेस ‘पंजाब, पुडुचेरी और परिवार’ यानी पीपीपी कांग्रेस बन जाएगी.

3/7

Karnataka rahul modi

Karnataka rahul modi

'स्पीकर और एयरप्लेन मोड पर रहते हैं प्रधानमंत्री मोदी'- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस हमले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाब देते हुए उन्हें मोबाइल का स्पीकर और एयरप्लेन मोड बताया. उन्होंने कहा कि, 'मोबाइल में तीन मोड होते हैं. वर्क मोड, स्पीकर मोड और एरोप्लेन मोड. मोदी जी केवल स्पीकर और एरोप्लेन मोड में रहते हैं. वह कभी भी वर्क मोड में नहीं रहते'.

4/7

Karnataka yogi adityanath

Karnataka yogi adityanath

सीएम योगी पर कांग्रेस का हमला- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते दिखे थे. इस दौरान यूपी से ऐसी कई खबरें आईं, जिन्होंने प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए. इस पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए बयान दिया था कि, 'उत्तर प्रदेश की जनता चाहे त्रस्त, मैं हूं कर्नाटक चुनाव में जुमले गढ़ने में व्यस्त'.

5/7

Karnataka narendra modi

Karnataka narendra modi

'विश्वेश्वरैया बोलकर दिखाएं'- राहुल गांधी कर्नाटक में अपने एक संबोधन के दौरान महान हस्ती मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का नाम ठीक से नहीं बोल पाए थे. इसे लेकर भी वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर आ गए. उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष को चुनौती देता हूं कि वह हिन्दी, अंग्रेजी या अपनी माताजी की मातृभाषा में पार्टी की सरकार की उपलब्धियों के बारे में कागज को पढ़े बिना, 15 मिनट तक बोलें .... कर्नाटक के लोग अपना निष्कर्ष खुद निकाल लेंगे'. राहुल को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने उन्हें विश्वेश्वरैया का नाम पांच बार बोल कर दिखाने की चुनौती दी.

6/7

Karnataka rahul gandhi

Karnataka rahul gandhi

पीएम नहीं बन पाएंगे मोदी, मैं प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार: रैलियों के बीच राहुल गांधी पहली बार पीएम पद पर खुद की दावेदारी को लेकर भी बात करते दिखे. उन्होंने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि, यदि 2019 में होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस जीत जाती है तो वे पीएम बनने के लिए तैयार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी अगले बार पीएम नहीं बन पाएंगे.

7/7

Karnataka Siddaramaiah

Karnataka Siddaramaiah

अमित शाह की रैली को बताया कॉमेडी शो- सिद्धारमैया ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए अमित शाह की रैली को कॉमेडी शो बताया था. उन्होंने कहा था कि, कर्नाटक में पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बिल्कुल भी लोकप्रिय नहीं हैं. कर्नाटक में जब भी बीजेपी अध्यक्ष रैली करते हैं तो वो कॉमेडी शो जैसा लगता है.