Zee Rozgar Samachar

केरल: बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एकजुट हुए लोग, 'राइस बकेट चैलेंज' देकर जुटा रहे अनाज

सोमवार के अखबारों में केरल में आई आपदा को प्रमुखता से कवर किया गया है. यहां हम आपको एक-एक कर देश के प्रमुख अखबारों की बड़ी खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 13, 2018, 13:11 PM IST

नई दिल्ली: सोमवार के अखबारों में केरल में आई आपदा को प्रमुखता से कवर किया गया है. यहां हम आपको एक-एक कर देश के प्रमुख अखबारों की बड़ी खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

 

1/4

केरल: बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए लोग, इसरो ने लगाया जासूसी सैटेलाइट

tech forum gives rice bucket challenge to colleague to help food affected people

केरल: केरल 40 साल की सबसे भीषण बाढ़ झेल रहा है. यहां 8 जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं. सेना, नेवी और एनडीआरएफ के जवान राहत और बचाव कार्य में लगे हैं. केरल को मदद पहुंचाने के लिए इसरो भी आगे आ गई है. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, इसरो ने अपने 17 सैटेलाइट की नजर केरल पर टिका दी है. इन सैटेलाइट में इसरो का जासूसी सैटेलाइट भी शामिल है, जो घने बादल, बारिश, आंधी के बीच भी साफ तस्वीरें दे सकता है. ये सूचनाएं सभी जिला स्तर पर भेजी जा रही हैं. उधर, प्रतिध्वनि नाम का टेक फोरम 'राइस बकेट चैलेंज' के जरिए बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहा है. इस चैलेंज में उनकी कंपनी के हर शख्स को 5 किलो चावल दान करना है और 5 और लोगों को ऐसा ही करने के लिए चैलेंज करना है. इससे इकट्ठा होने वाला चावल बाढ़ पीड़ितों को भेजा जा रहा है.

 

 

2/4

गोरक्षक की गिरफ्तारी के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

Nallasopara villagers protesting against the arrest of gorakshak

मुंबई: शुक्रवार को महाराष्ट्र एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए गोरक्षक वैभव राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ इलाके के लोगों ने मोर्चा निकाला. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, रविवार को नालासोपारा के भंडार अली गांव के लोग राउत के घर के सामने इकट्ठा हो गए और उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया. भंडारी समाज के लोगों ने कहा कि राउत को छोड़ा नहीं गया तो वह 17 अगस्त को मूक मोर्चा निकालेंगे. आपको बता दें खुफिया जानकारी मिलने पर एटीएस ने राउत के घर पर छापेमारी की थी. वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए.    

 

3/4

ज्यादा रोता था इसलिए महिला ने कर दी 6 महीने के मासूम की हत्या

Woman kills 6 months old son

मुंबई: एक महिला ने अपने 6 महीने के बच्चे को सिर्फ इसलिए डुबोकर मार दिया, क्योंकि वह लगातार रो रहा था. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, घटना भिवंडी के कवाड ग्राम पंचायत स्थित कोलीवली के धापशीपाडा की है. जानकारी के मुताबिक, बच्चा जन्म से ही बीमार था, इसलिए रोता रहता था. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, आदिवासी महिला कल्पना गायकर (25) के दो बच्चे थे. 6 महीने के ऋषभ को पैदा होने के बाद से ही सर्दी, खांसी व तेज बुखार रहता था. इसीलिए वह रोता रहता था. इससे तंग आकर महिला ने बच्चे को बहते हुए नाले में डुबोकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद बच्चे का शव अपने मायके ले गई. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. 
 

 

4/4

एटीएम से डाटा चोरी करने 5 बार नोएडा आया रोमानिया का व्यक्ति

Romanian man came to noida 5 times to do fraud in ATM

नोएडा: नोएडा सेक्टर 18 में एटीएम में शुक्रवार रात चिप की मदद से कार्ड का डाटा चोरी करने का आरोपी रोमानिया निवासी ओंसियू एनेक्सएंड्रू एक साल से भारत आ रहा था. इस बार वह पांचवीं बार आया था. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, सॉफ्टवेयर की अच्छी जानकारी होने का फायदा उठाते हुए वह चिप की मदद से डिटेल प्राप्त कर कार्ड क्लोन करके एटीएम से रुपये निकालता था. पुलिस को आशंका है कि आरोपी व्यक्ति अब तक एक हजार से अधिक एटीएम कार्ड का डाटा चोरी कर लाखों की चपत लगा चुका है. उधर, पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है. पुलिस ने रोमानिया दूतावास को आरोपी की गिरफ्तारी के कारण के साथ कैमरे में कैद करतूत की फुटेज भी सौंप दी है.