close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS: पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर्स ने शव में लगाई नकली आंखें, हालत देख परिजनों ने मचाया हंगामा

कोलकाता के RG Kar मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक भयानक घटना घटी जिसमें एक शव की दोनों आंखें गायब पाई गई है.

केटी एल्‍फी | Aug 20, 2019, 11:23 AM IST

कोलकाताः कोलकाता के RG Kar मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक भयानक घटना घटी जिसमें एक शव की दोनों आंखें गायब पाई गई . फिलहाल यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि यह काम किसी चूहे का है. इस घटना को लेकर अस्पताल में हंगामा शुरू हो गया है. जब मामला बढ़ गया तो भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया. मृतक के परिजनों ने मार्ग में कार्यरत लोगों को मार्ग के अंदर ही बंद कर दिया. इस घटना के बाद ताला थाने में शिकायत दर्ज की गई.

1/6

मरीज को RG Kar अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया था

 The patient was admitted to RG Kar Hospital

दरअसल, शम्भुनाथ दास (69 साल ) नाम का एक मरीज जो 15 अगस्त के दिन सड़क पर गिर जाने से घायल हो गए था, युवक के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं, जिसके बाद उसे RG Kar अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया था.

2/6

18 अगस्त को 2 बजकर 15 मिनट पर मौत

Death at 2:15 pm on 18 August

18 अगस्त को 2 बजकर 15 मिनट पर शम्भुनाथ की मौत हो गई और नियमानुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया, लेकिन 19 अगस्त को जब शव को देखा गया तो हर कोई उसे देखकर हैरान रह गया.

3/6

15 अगस्त के दिन सड़क पर गिर जाने से घायल हो गए था युवक

On 15 August, a young man was injured after falling on the road

मिली जानकारी के मुताबिक 19 अगस्त को जब मृतक के परिजन शव लेने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शव की दोनों आंखें गायब हैं. यह देखते ही मृतक के परिजन गुस्से में आ गए और अस्पताल प्रबंधन से इस बारे में शिकायत करते हुए पूछा कि आखिर मृतक की आंखें कहां गईं, तो परिजनों को अस्पताल की तरफ से एक बेहद चौंकाने वाला जवाब मिला.

4/6

15 अगस्त के दिन सड़क पर गिर जाने से घायल हो गए था युवक

The hospital admitted that it replaced the real eye with a fake eye

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि मृतक की दोनों आंखों को चूहे निकाल ले गए हैं. अस्पताल का जवाब सुनते ही मृतक के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया और थाने के बाहर भी प्रदर्शन किया.

5/6

मामला बढ़ने पर मार्ग के सामने पुलिस बल तैनात कर दी गई

Police force was deployed in front of the road as the matter progressed

मामला जब बढ़ने लगा तो मार्ग के सामने पुलिस बल को तैनात कर दी गई. वहीं नाराज परिजनों ने शव को लेने से इनकार कर दिया और शव को मार्ग के सामने ही रख दिया. मार्ग में तैनात पुलिसकर्मियों को मार्ग के अंदर ही बंद कर दिया गया. परिजनों की मांग थी की अस्पताल को जवाब देना होगा की आंखे आखिर में गई कहां और किसने निकाली.

6/6

अस्पताल ने माना कि असली आंख की जगह नकली आंख लगा दी

The hospital admitted that it replaced the real eye with a fake eye

वहीं अस्पताल ने लिखित तौर यह भी स्वीकार किया की मरीज़ की आंखें गायब हैं. सिर्फ इतना ही नहीं अस्पताल ने यह भी माना वहा असली आंख की जगह नकली आंख लगा दी गई. इसकी जांच की जा रही है, कि क्या सच में किसी चूहे ने शव की आंखों को निगल लिया या यह किसी गिरोह का काम है.