close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्‍वतंत्रता दिवस पर लद्दाख के घर-घर पर फहरा तिरंगा, सांसद नामग्‍याल ने शेयर कीं PICS

अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद लद्दाख जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग होकर केंद्र शासित प्रदेश बनने जा रहा है. इसे लेकर वहां के लोगों में बेहद खुशी का माहौल है.

हर्षित मिश्रा | Aug 15, 2019, 14:59 PM IST

नई दिल्‍ली : देश में आज 73वें स्‍वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्‍लास से मनाया जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह आयोजित किए गए. लद्दाख के लेह में भी लोगों के अंदर स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर बेहद खुशी है. यहां के लोगों ने लेह के बाजार में एक बैनर लगाया है, जिसमें लिखा है 'केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख अपना पहला स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है.' दरअसल अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद लद्दाख जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग होकर केंद्र शासित प्रदेश बनने जा रहा है. इसे लेकर वहां के लोगों में बेहद खुशी का माहौल है. लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्‍वीरें डालकर बताया है कि लद्दाख के हर घर पर तिरंगा फहराकर लोग आजादी का जश्‍न मना रहे हैं.

1/8

सांसद नामग्‍याल ने शेयर की तस्‍वीरें

ladakh MP jamyang tsering namgyal shares pics on twitter

लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि लद्दाख के लोग स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. वहां के हर घर में तिरंगा फहराया गया है.

2/8

घरों पर फहराया गया तिरंगा

tricolour unfurled at homes in ladakh

लेह-लद्दाख के हर घर पर तिरंगा फहराया गया है. बता दें कि लद्दाख के लोग लंबे अरसे से केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने की मांग कर रहे थे.

3/8

लोगों में उत्‍साह

लद्दाख के लोग 73वें स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. केंद्र शासित प्रदेश की उनकी मांग पूरी हो गई है. इसे लेकर लेह लद्दाख में हर जगह जश्‍न मनाया जा रहा है.

4/8

तिरंगामय हुआ लेह

tricolour unfurled at leh

लेह-लद्दाख में जगह जगह स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया गया है.

5/8

राम माधव ने फहराया तिरंगा

ram madhav unfurls tricolour in leh

बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव ने गुरुवार लेह पहुंचकर बीजेपी पार्टी ऑफिस के बाहर तिरंगा फहराया. इस दौरान उनके साथ सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल भी थे.

6/8

ladakh mp jamyang tsering namgyal dance at leh

खुशी से नाचे सांसद नामग्‍याल

लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने गुरुवार को लेह के एयरपोर्ट के बाहर आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में लोगों के साथ डांस किया. साथ ही उन्‍होंने नगाड़ा भी बजाया. सांसद नामग्‍याल का कहना है कि भारत के इतिहास में पहला स्वतंत्रता दिवस है, जो 7 दशक के संघर्ष के बाद अचीव किया. इसे पूरे जश्न के साथ मना रहे हैं. 

7/8

बौद्ध भिक्षुओं ने फहराया तिरंगा

budhist monk unfurls tricolour at leh ladakh

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह-लद्दाख में बौद्ध भिक्षुओं ने भी तिरंगा फहराया. उनकी तस्‍वीर शेयर करते हुए सांसद नामग्‍याल ने लिखा, 'बौद्ध भिक्षुओं ने मेरे गांव माथो में अलग केंद्र शासित प्रदेश बनने के ऐलान के बाद पहला स्‍वतंत्रता दिवस मनाया.

8/8

बच्‍चों ने मनाया स्‍वतंत्रता दिवस

school children celebrated independence day at leh

लेह में जगह जगह स्‍वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. स्‍कूली बच्‍चों ने भी इस मौके पर तिरंगा फहराया. स्‍कूली बच्‍चों में स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्‍साह देखने को मिल रहा है.