विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी भी डाल सकेंगे वोट, EC ने दी यह सुविधा

पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने आगामी उपचुनावों में विदेश में रह रहे 79 लाख पाकिस्तानियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आई-वोटिंग वेबसाइट लॉन्च की है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 01, 2018, 14:02 PM IST

पाकिस्तान के स्थानीय अखबार डॉन न्यूज के मुताबिक, ईसीपी 14 अक्टूबर को राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली दोनों के लिए 37 निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव कराएगी.

1/3

इस वेबसाइट पर कर सकते हैं रजिस्टर्ड

Pakistan election commission Launch of i-voting website-2

ओवरसीज वोटिंग सिस्टम (www.overseasvoting.gov.PK) ने इन निर्वाचन क्षेत्रों को वेबसाइट के मुखपृष्ठ पर मतदान के लिए सूचीबद्ध किया है. विदेशी मतदाता अपने निर्वाचन क्षेत्र के वोट को पंजीकृत कराने के लिए 1 से 15 सितंबर तक ईसीपी की वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत कर पाएंगे.

2/3

10 से 14 अक्टूबर के बीच जारी होगा वोटर पास

Pakistan election commission Launch of i-voting website-1

इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी मतदाता अपने निर्वाचन क्षेत्र के वोट को पंजीकृत कराने के लिए 1 से 15 सितंबर तक ही रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि मतदाताओं को एक वोटर पास कोड 10 से 14 अक्टूबर के बीच जारी किया जाएगा. 

3/3

ऐसे डालें जाएंगे वोट

Pakistan election commission Launch of i-voting website

चयनित निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारों की एक निर्दिष्ट सूची तब प्रणाली द्वारा प्रदर्शित की जाएगी और मतदाता अपने वोट डालने के लिए उम्मीदवार के चुनाव प्रतीक का चयन करेंगे. (फाइल फोटो)