close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेहद ही ग्लैमर्स हैं TMC की यह उम्मीदवार, फिल्मों से लेकर विवादों तक कुछ ऐसा रहा है सफर

लोकसभा चुनाव के सियासी रण में जीत हासिल करने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद सोची समझी रणनीति के तहत बांग्‍लादेश की सीमा से सटे बशीरहाट सीट से टॉलिवुड स्‍टार नुसरत जहां को मैदान में उतार दिया है. 

आशु दास | May 17, 2019, 15:14 PM IST

पार्क स्‍ट्रीट रेप केस में विवादों में रहने वाली बंगाली फिल्‍म स्‍टार नुसरत जहां पर दांव लगाकर ममता ने बीजेपी को पश्चिम बंगाल में चारों खाने चित्त करने का प्लान बनाया है. इन चुनावों में नुसरत जहां न सिर्फ एक अभिनेत्री से राजनीति का सफर करने वाली एक्ट्रेर्स मानी जा रही हैं, बल्कि इन दिनों सोशल मीडिया पर नुसरत के गलैर अवतार के चर्च हो रहे हैं.

1/4

प्रचार के दौरान भी सोशल मीडिया पर छाई

Even during publicity, social media

नुसरत चुनाव प्रचार के दौरान भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियोज को इंस्टाग्राम पर शेयर करती है. 

2/4

2011 में किया था डेब्यू

Dabu in 2011

उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 में बंगाली फिल्म शोत्रू से की थी. इस फिल्म में उन्होंने पूजा नाम की एक लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म में नुसरत के काम की काफी सरहाना भी हुई थी.

3/4

420 फिल्मों में कर चुकी हैं काम

420 films have done work

कोलकाता की रहने वाली नुसरत जहां ने अपने छोटे से फिल्‍मी करियर में कई टॉप स्‍टार के साथ काम किया है. पेशे से मॉडल रह चुकी नुसरत जहां ने बोलो दुर्गा माई की, हर हर ब्‍योमकेश, जमाई 420 जैसी फिल्‍में कीं. 

 

4/4

ये है टीएमसी की रणनीति

TMC's strategy

नुरसत जहां पर बसीरहाट लोकसभा सीट से उतारने कि लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एक बड़ा दांव खेला है. यूपी में कम सीटें मिलने की आशंका के बाद बीजेपी इसकी भरपाई पश्चिम बंगाल से करना चाहती है. बीजेपी के इरादों पर पानी फेरने के लिए ममता ने बशीरघाट सीट से नुसरत जहां को टिकट दे दिया. बताया जा रहा है कि बसीरहाट भी एक ऐसी सीट है जहां बीजेपी जीत की उम्‍मीद कर रही है. अब नुसरत जहां के जरिए ममता ने युवाओं और अल्‍पसंख्‍यकों को अपने पाले में लाने की कोशिश की है. (सभी फोटो : nusratchirps इंस्टाग्राम से ली गई हैं.)