• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    347बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    91कांग्रेस+

  • अन्य

    104अन्य

PHOTOS: इस बूथ पर वोटर्स की बल्ले-बल्ले, बरसाए गए फूल, शरबत के साथ मिला चाकलेट

दिल्ली में ऐसे 70 मॉडल पोलिंग स्टेशंस तैयार किए गए थे 2019 लोकसभा चुनावों के लिए मतदान केंद्र पर लोगों के लिए बैठने का इंतजाम भी किया गया था जहां बाकायदा कूलर और एसी लगाए गए थे. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 12, 2019, 19:20 PM IST

पूर्वी दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के महेश ने बताया इस आदर्श पोलिंग स्टेशन को देखने के लिए दुनिया भर के अलग-अलग देशों से डेलिगेट के आए हैं.

1/5

पोलिंग बूथ पर कूलर और एसी लगे हुए थे.

Lok Sabha elections 2019

नई दिल्ली/ रूफी जैदी: लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेने आए वोटर्स का स्वागत गुलाब की पंखुड़ियों से किया गया. मौसम गर्मी का है इसलिए इस बात का ख्याल भी रखा गया कि वोटर्स परेशान ना हो. पोलिंग बूथ पर कूलर और एसी लगे हुए थे तो साथ ही ठंडे ठंडे शरबत का इंतजाम भी था. इतना ही नहीं मतदान करके आने वाले हर वोटर को गुलाब का फूल देकर सम्मानित भी किया गया. ये तस्वीर आज पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लक्ष्मी नगर इलाके के एक मॉडल पोलिंग बूथ पर नजर आई. 

 

2/5

ख़ास इंतज़ाम से वोटर्स ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ भी बेहद खुश नजर आए.

 Lok Sabha Elections

मतदान के लिए किये गए इस ख़ास इंतज़ाम से वोटर्स ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ भी बेहद खुश नजर आए. वोट डालने आई शिवानी ने बताया कि हमें हमें लग लग ही नहीं रहा कि हम वोट डालने आए हैं ऐसा लग रहा है जैसे आज कोई त्यौहार है और हम घर से त्यौहार मनाने आए हैं जब हमें फूल और चॉकलेट दिए गए तब हमें बहुत अच्छा लगा.

3/5

दिल्ली में ऐसे 70 मॉडल पोलिंग स्टेशंस तैयार किए गए थे.

Lakshmi Nagar

दिल्ली में ऐसे 70 मॉडल पोलिंग स्टेशंस तैयार किए गए थे 2019 लोकसभा चुनावों के लिए मतदान केंद्र पर लोगों के लिए बैठने का इंतजाम भी किया गया था जहां बाकायदा कूलर और एसी लगाए गए थे. 

 

4/5

बूथ पर बच्चों के लिए क्रेच का इंतजाम.

delhi

वोटर आकांक्षा ने बताया कि इस बूथ पर बच्चों के लिए क्रेच का इंतजाम भी है जिससे हमें बहुत फायदा हुआ मैंने अपने बच्चे को पहले क्रेच में छोड़ा और फिर मतदान किया.

 

5/5

आदर्श पोलिंग बूथ.

delhi, Lakshmi Nagar

पूर्वी दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के महेश ने बताया इस आदर्श पोलिंग स्टेशन को देखने के लिए दुनिया भर के अलग-अलग देशों से डेलिगेट के आए हैं. यहां मतदान करने आए वोटर्स की खुशी बताती है इसकी आदर्श पोलिंग बूथ पर वोटिंग करने का उनका अनुभव बेहद खास रहा. इस अनुभव को शायद ही वह कभी भुला पाए.