Breaking News

राजस्थान: कई पढ़े-लिखे सांसद पहुंचे संसद, डॉक्टर से लेकर सीए तक शामिल

लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने इस बार केवल बीजेपी का उम्मीदवार देखकर ही उन पर विश्वास नहीं जताया, बल्कि उनकी पढाई-लिखाई को भी प्राथमिकता दी. जनता ने ऐसे नेता को चुना है, जो खुद पढ़ा लिखा है. इन पांच सालों में मरूधरा के लिए एलएलबी, सीए से लेकर पूर्व आईएएस जनता की सेवा करेंगे.

आशीष चौहान | May 27, 2019, 10:50 AM IST

जयपुर: लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने इस बार केवल बीजेपी का उम्मीदवार देखकर ही उन पर विश्वास नहीं जताया, बल्कि उनकी पढाई-लिखाई को भी प्राथमिकता दी. जनता ने ऐसे नेता को चुना है, जो खुद पढ़ा लिखा है. इन पांच सालों में मरूधरा के लिए एलएलबी, सीए से लेकर पूर्व आईएएस जनता की सेवा करेंगे.

1/4

भीलवाड़ा से सांसद सुभाष चंद बहेडिया सीए है.

Many educated MPs arrived from rajasthan in parliament

पढ़े-लिखे सांसद होने से वे अपने फैसले ले सकेंगे और जनता के हितों पर काम कर सकेंगे. राजस्थान में इस बार 25 सांसदों में से 12 सांसद ग्रेजुएट, 8 सांसद पोस्ट ग्रेजुएट, 12वीं पास 2 सांसद है. हालांकि दो सांसद ऐसे है जो केवल दसवी पास है. जबकि भरतपुर की सांसद रंजीता कोली सिर्फ नवी पास है. 25 में से दो सांसद ऐसे है,जिन्होने विदेश में पढाई की है. 

 

2/4

करौली से सांसद चुने गए मनोज राजोरिया होम्योपेथिक के डाक्टर है.

Many educated MPs arrived from rajasthan in parliament

राजस्थान में इस बार सबसे अच्छी बात ये है कि कोई भी सांसद अनपढ नहीं है. इसलिए पांच सालों में राजस्थान के उन नेताओं के हाथ में कमान होगी, जिनसे जनता को अपने और अपने बच्चों के भविष्य को लेकर काफी उम्मीदें है. भीलवाड़ा से सांसद सुभाष चंद बहेडिया सीए है. उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा,पाली से पीपी चौधरी एडवोकेट है.

3/4

दीयाकुमारी ने स्विट्जरलैण्ड और राजसमंद सांसद दीयाकुमारी ने लंदन से पढाई की है.

Many educated MPs arrived from rajasthan in parliament

राजस्थान में जनता ने ऐसे जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी दी है, जो खुद समझदारी से फैसले ले सकते है. इस बार ऐसे भी कई सांसद है, जिन्होंने विदेश में पढाई की है. यानि इन पांच सालों में सभी पढ़े-लिखे सांसद ही काम करेंगे. झालावाड-बांरा से सांसद दुष्यंत सिंह ने स्विट्जरलैण्ड और राजसमंद सांसद दीयाकुमारी ने लंदन से पढाई की है.

4/4

बीकानेर से सांसद अर्जुनराम मेघवाल पूर्व आईएएस अधिकारी रहे चुके है.

Many educated MPs arrived from rajasthan in parliament

राजस्थान ने इस बार ऐसे सांसदों पर अपना विश्वास जताया है, जो केवल पढे़ लिखे ही,नहीं बल्कि अलग-अलग फील्ड में अपनी अपनी पहचान भी रखते है. इस बार जनता ने ऐसा नेता चुना है, जो प्रशासनिक सेवा से लेकर कानून की जानकारी रखते है.