close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरक्षण की खातिर अब सड़क पर उतरे मराठा राजघराने, कोल्हापुर में किया प्रदर्शन

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Aug 04, 2018, 10:21 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

Interesting News for NRI readers

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि मराठा समाज को आरक्षण की मांग के समर्थन में मराठा राजघरानों के वंशज भी सड़क पर उतर आए हैं. खबर के मुताबिक, राजघरानों के इन वंशजों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, ने कोल्हापुर में एक रैली निकाली और बाद में मराठा आरक्षण के लिए धरने पर बैठे समाज के लोगों के बीच जाकर अपना समर्थन जताया. खबर में आगे बताया गया है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के बाद जिन मराठा सरदारों और जागीरदारों ने हिंदवी स्वराज की रक्षा की जिम्मेदारी निभाई, उनमें से कई के वंशज आज भी कोल्हापुर में रहते हैं.

2/5

Interesting News for NRI readers

अहमदाबाद: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गुजरात हाईकोर्ट ने सुरेंद्रनगर की एक 20 साल की युवती को उसके बॉयफ्रेंड के साथ रहने की इजाजत दे दी है. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि युवती का बॉयफ्रेंड अभी सिर्फ 19 साल का है और इसलिए दोनों की शादी नहीं हो सकती. लेकिन युवती बालिग है, इसलिए वह जिसके साथ चाहे रह सकती है. खबर में आगे बताया गया है कि युवती ने अपनी मां के साथ रहने से साफ इनकार कर दिया था. खबर में आगे यह जानकारी भी दी गई है कि गुजरात सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिया है कि पुलिस युवती को वहां तक ले जाएगी जहां वह रहना चाहती है.

3/5

Interesting News for NRI readers

फिरोजपुर झिरका (नूंह): दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि तीन तलाक और हलाला के खिलाफ पूरे देश में चल रही बहस के बीच एक महिला को स्पीड पोस्ट भेजकर तीन तलाक दे दिया गया है. खबर के मुताबिक यह मामला नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका का है. खबर में दावा किया गया है कि एक महिला से उसके ससुर ने ही दुष्कर्म की कोशिश की तो पति ने उसका साथ देने के बदले स्पीड पोस्ट से तलाकनामा भिजवा दिया. खबर में यह भी दावा किया गया है कि पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की, पर कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद अब उसने कोर्ट की शरण ली है.

4/5

Interesting News for NRI readers

रतलाम: दैनिक भास्कर के रतलाम संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि बाजना के पास ग्राम डामर में 'ऑनर किलिंग' का मामला सामने आया है. खबर में यह भी जानकारी दी गई है कि पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि मरने वाला लड़का 16 साल का और लड़की 14 साल की है. खबर के मुताबिक गांव के तालाब में गुरुवार को दोनों के शव शर्ट से एक दूसरे से बंधे मिले. यही नहीं दोनों के शरीर पर रस्सी से भारी पत्थर भी बंधा मिला था. खबर में गांववालों के हवाले से बताया गया है कि दोनों के आपस में प्रेम संबंध थे परंतु सगोत्र का तर्क देते हुए परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे.

5/5

Interesting News for NRI readers

लुधियाना: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि शुक्रवार दोपहर ताजपुर रोड के किशोर नगर की गली नंबर 8 में नशे के लिए एक ममेरे भाई ने बहन और उसके नाबालिग दोहते व दोहती की हथौड़े से कई प्रहार कर हत्या कर दी. खबर के मुताबिक वारदात के बाद हत्यारा घर में रखे 35 हजार रुपये और सोने के जेवरात लेकर फरार हो गया. खबर में आगे बताया गया है कि मृतक महिला का पति दविंदर सिंह स्थानीय एक गुरुद्वारा साहिब में कीर्तन की सेवा करता है. शुक्रवार दोपहर वह घर लौटा तो गेट पर ताला लगा था. कुछ समय इंतजार करने के बाद वह ताला तोड़कर अंदर गया तो उसकी पत्नी गुरविंदर कौर (55), बेटी मंदीप कौर (8) और बेटे हितेक बस्सी (7) के शव खून में लथपथ पड़े थे. जिसके बाद उसने सूचना पुलिस को दी.