महिलाओं के साथ बेड शेयर करेंगे पुरुष, 'BIGG BOSS 13' में हुए ये 5 बदलाव

शो का पहला दिन फुल एंटरटेनिंग रहा. इस बार इस शो में सिर्फ सेलेब्स नजर आने वाले हैं, जो 'बिग बॉस' के इस सीजन में धमाल मचाने को तैयार हैं.

प्रतीक शेखर | Sep 30, 2019, 10:24 AM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान (Salman Khan) का सबसे विवादित शो 'बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13)' का आगाज रविवार (29 सितंबर) को हो चुका है. इस बार शो को खास और थोड़ा एंटरटेनिंग बनाने के लिए 'बिग बॉस' में कुछ 5 नए बदलाव किए गए हैं. शो का पहला दिन फुल एंटरटेनिंग रहा. इस बार इस शो में सिर्फ सेलेब्स नजर आने वाले हैं, जो 'बिग बॉस' के इस सीजन में धमाल मचाने को तैयार हैं. तो आइए, आपको बताते हैं 'बिग बॉस' के उन बदलाव के बारे में जो इस सीजन के लिए बेहद खास है.

1/5

घर की मालकिन

Bigg Boss 13

'बिग बॉस' के इस सीजन में पहली बार घर का मालिक सामने आया है. माफ कीजिएगा, घर का मालिक नहीं मालकिन. जी हां, इस बार आपको घर की मालकीन के रूप में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल नजर आने वाली हैं. जो कभी भी घर के अंदर-बाहर आ जा सकती हैं. उनके लिए शो इस सीजन में एक सीक्रेट रूम तैयार किया गया है, जहां से वह कंटेस्टेंट पर नजर रखेंगी. 

2/5

बेड फ्रेंड्स फॉरऐवर (बीएफएफ)

Bigg Boss 13

'बिग बॉस' का 'बेड फ्रेंड्स फॉरऐवर (BFF)' कांसेप्ट बिलकुल नया है. इस कांसेप्ट में घर के अंदर आए 5 पुरुषों को अपना बेड घर की महिलाओं के साथ शेयर करना होगा, जिसकी प्रकिया भी शो के पहले दिन शुरू हो गई. इस कांसेप्ट के आधार पर कोएना ने अपने बेड पार्टनर के तौर पर कश्मीर के कंटेट्स्टेंट असीम रियाज को चुना, जबकि आरती ने अपने बेड पार्टनर के तौर पर पारस छाबड़ा को चुना. 

3/5

13 कंटेस्टेंट में से 8 महिला

Bigg Boss 13

'बिग बॉस' के इस सीजन में शायद पहली बार ऐसा देखने को मिला कि कुल 13 कंटेस्टेंट में 8 महिलाएं और सिर्फ 5 पुरुष कंटेस्टेंट को शामिल किया गया, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला, पारस छाबड़ा, अबु मलिक, असीम रियाज, माहिरा शर्मा, देवोलीना, रश्मि देसाई, शेफाली बग्गा, शहनाज कौर गिल, दलजीत कौर, अमीषा पटेल, कोएना मित्रा और आरती सिंह शामिल हैं.

4/5

काम बांटने की प्रक्रिया

Bigg Boss 13

इस बार 'बिग बॉस 13' में घर के अंदर जाने से पहले ही कंटेस्टेंट को काम बांट दिया गया. 'बिग बॉस' के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ. 'बिग बॉस' के घर में किचन की जिम्मेदारी देवोलीना और सिद्धार्थ शुक्ला को मिली है. दोनों को ब्रेकफास्ट और डिनर बनाना होगा. जबकि 'बिग बॉस 13' में गोविंदा की भांजी आरती सिंह को सलमान ने घर का काम सौंपते हुए कहा कि उन्हें घर के बर्तन धोने होंगे. 

5/5

पहला फिनाले चौथे हफ्ते में

Bigg Boss 13

'बिग बॉस' के इस सीजन में शायद फिनाले दो बार होगा, क्योंकि सलमान ने शो के पहले दिन बताया कि इस बार के सीजन पहला फिनाले चौथे हफ्ते में ही हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं हुआ कि 'बिग बॉस 13' एक महीने में ही खत्म हो जाएगा. पहला फिनाले होने के बावजूद यह शो 15 हफ्तों तक चलेगा. अब आगे क्या होगा, यह तो पहला फिनाले होने के बाद ही पता चलेगा. (फोटो साभारः इस फोटो गैलरी में इस्तेमाल की गई सारी तस्वीरें VOOT वीडियो ग्रैब है)