close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

53 साल के फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमन ने बताए हेल्थ सीक्रेट्स! जानिए कैसे हैं इतने फिट...

सुपरमॉडल, एक्टर और फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमन 53 साल की उम्र में भी फिटनेस के मामले में नई उम्र के लड़कों को मात देते हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उनकी फिटनेस का राज आखिर है क्या!  

ऋतु त्रिपाठी | Oct 06, 2019, 14:06 PM IST

नई दिल्ली: सुपरमॉडल, एक्टर और फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमन 53 साल की उम्र में भी फिटनेस के मामले में नई उम्र के लड़कों को मात देते हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उनकी फिटनेस का राज आखिर है क्या! ऐसे में अब मिलिंद सोमन ने अपी फिटनेस पर खुलकर बात की है. इतना ही नहीं मिलिंद की फिटनेस के साथ उनकी लग्जरी लाइफ भी लोगों के दिलों में कई सवाल पैदा करती है. तो आइए जानते हैं कि आखिर है मिलिंद की लग्जीरियस और फिट लाइफ का राज...

1/6

मिलिंद सोमन

Milind Soman

मिलिंद सोमन अक्सर अपने प्रशंसकों को मेजर फिटनेस गोल देते नजर आते हैं और इसी के साथ वह 'लग्जरी' के भी शौकीन हैं. सुपरमॉडल से अभिनेता बने 54 वर्षीय सोमन फिटनेस और क्लास का सम्मिश्रण करना काफी अच्छी तरह जानते हैं.

2/6

मन मुताबिक जिंदगी

Milind Soman

मिलिंद ने आईएएनएस को बताया, "मुझे फिट बने रहना अच्छा लगता है. मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करना और अपने मन मुताबिक जिंदगी जीना पसंद है और इसके लिए फिटनेस के एक निश्चित स्तर का होना जरूरी है."

3/6

आयरन ट्रायथलॉन

Milind Soman

स्टाइल की न्यूनतम समझ के साथ इस फिटनेस आइकॉन ने आयरन ट्रायथलॉन को पूरा कर लिया है. यह एक बहुत ही सख्त मैराथॉन है जिसमें 3.8 किलोमीटर की तैराकी, 180.2 किलोमीटर तक साइकिल की सवारी और 42.2 किलोमीटर की दौड़ शामिल है. मिलिंद ने 16 घंटों के भीतर इसे पूरा कर 'आयरन मैन' का खिताब जीता है.

4/6

फिटनेस का एक न्यूनतम मानक

Milind Soman

इतना ही नहीं, मिलिंद का कहना है कि आयरन ट्रायथलॉन फिटनेस का एक न्यूनतम मानक है जिसे बनाए रखना वह पसंद करते हैं. मिलिंद पिंकाथॉन के संस्थापकों में से भी एक हैं, यह केवल महिलाओं का मैराथन है. इसके बारे में मिलिंद ने कहा, "नए-नए अवधारणाओं के बारे में सोचना हमेशा से ही अच्छा रहा है जो उन लोगों को प्रेरित करती है जो आमतौर पर उठकर दौड़ लगाने नहीं जाते हैं."

5/6

स्विस घड़ी

Milind Soman

मिलिंद हाल ही में स्विस घड़ी निर्माता फेवरे लेउबा ब्रांड से जुड़े हैं और अब उनकी योजना इनकी घड़ी रेडर हार्पून के साथ एक डाइविंग टेस्ट करने की है.

6/6

टफ लग्जरी

Milind Soman

मिलिंद का कहना है कि वह 'टफ लग्जरी' पसंद करते हैं जिसका मतलब है कि उन्हें ऐसी स्टाइल पसंद है जो बेहतर, सुविधायुक्त और लंबे समय तक साथ निभाने वाला हो. (इनपुट आईएएनएस से भी) फोटो साभार: Instagram@Milindsonan