close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'मिराज 2000' ने PoK में आतंकी ठिकानों को ऐसे किया तबाह, देखें तस्वीरें

भारतीय वायु सेना ने अपने फाइटर प्लेन 'मिराज 2000' से एलओसी के पार जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 से ज्यादा बम गिराए. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में कई आतंकी ठिकाने नष्ट हुए हैं. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता की ओर से जारी तस्वीरों में साफ तौर से दिख रहा है कि भारत की कार्रवाई में आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह हो गए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 26, 2019, 10:27 AM IST

नई दिल्लीः  भारतीय वायु सेना ने  पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया हैं. भारतीय वायु सेना ने अपने फाइटर प्लेन मिराज 2000 से एलओसी के पार जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर कई बम गिराए. मंगलवार की सुबह पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. 

1/4

ये सर्जिकल स्ट्राइक आज सुबह 03.30 बजे की

These surgical strikes at 03.30 am this morning

भारतीय वायुसेना ने ये सर्जिकल स्ट्राइक आज सुबह 03.30 बजे की. भारतीय वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है. (सभी फोटो साभारः@OfficialDGISPR)

 

2/4

भारतीय वायुसेना पीओके में दाखिल हुई है.

Indian Air Force has entered the PoK.

पाकिस्तानी सेना ने माना है कि भारतीय वायुसेना पीओके में दाखिल हुई है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है.

3/4

किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है

There is no news of anyone being casualties

गफ्फूर ने इस हमले में हुई तबाही की तस्वीर भी शेयर की. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय वायुसेना ने किस हद तक तबाही मचाई है. पाकिस्तान ने खुद एयरफोर्स की कार्रवाई की तस्वीरें शेयर की हैं. 

4/4

पीएम मोदी ने बड़ी कार्रवाई का दिया था भरोसा

PM Modi gave big action

बता दें कि पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर बड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया गया था. पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है. किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.'