close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के माननीयों में फिर दिखा भूत का भय, शुद्धि के लिए करवाना चाहते हैं यज्ञ-हवन

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 09, 2018, 13:10 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

राजस्थान के माननीयों में फिर दिखा भूत का भय

Interesting News for NRI readers

जयपुर: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि राजस्थान के विधायकों को एक बार फिर विधानसभा भवन में भूत का भय सताने लगा है. खबर के मुताबिक विधानसभा भवन को अपशकुनी मानने वाले विधायक चाहते हैं कि 15वीं विधानसभा के गठन से पूर्व यज्ञ-हवन करके भवन की शुद्ध किया जाना चाहिए, जिससे भविष्य में सभी 200 विधायक एक साथ सदन में बैठ सकें. खबर में जानकारी दी गई है कि 14वीं विधानसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को विधायकों ने अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से आग्रह किया कि भवन का शुद्धिकरण करवाया जाना चाहिए. खबर में यह भी लिखा गया है कि पंडितों और वास्तु विशेषज्ञों को भी विधानसभा भवन परिसर दिखाया गया है, उन्होंने कुछ उपाय बताए हैं.

2/5

पहली बार तापी में नहीं होगा विसर्जन

Interesting News for NRI readers

सूरत: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में दावा किया गया है कि पुलिस और मनपा ने गणेशोत्सव पर मूर्ति विसर्जन की बरसों पुरानी व्यवस्था बदलते हुए तापी नदी में मूर्ति विसर्जन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. खबर के मुताबिक शनिवार को पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा और मनपा कमिश्नर एम. थेन्नारासन ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मौखिक आदेश की जानकारी दी. खबर में जानकारी दी गई है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, एनजीटी और सरकार तापी को प्रदूषण से की बात पहले भी कहते रहे हैं. खबर में यह भी कहा गया है कि गणेश चतुर्थी के तीन दिन पहले तय की नई व्यवस्था के तहत सिर्फ 5 फीट से छोटी प्रतिमाओं को मनपा के कृत्रिम तालाबों में विसर्जन किया जा सकेगा. बाकी मूर्तियों का समुद्र में ही विसर्जन करना होगा.

3/5

बादल पिता-पुत्र को किया कौमी गद्दार घोषित

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के रविवार के अंक में छपी एक खबर में बताया गया है कि बेअदबी के मामले में आई जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर अकाली दल दिल्ली ने शनिवार को पंथक कन्वेंशन का आयोजन किया. इस कन्वेंशन में दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के सिख नेताओं ने भी भाग लिया और आयोग की रिपोर्ट पर चिंतन-मंथन किया. खबर में जानकारी दी गई है कि कन्वेंशन के दौरान सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे और अंत में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके पुत्र पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल को 'कौमी गद्दार' करार दिया गया. इसके अलावा यह भी मांग की गई कि बादल पिता-पुत्र अपने नाम से अकाली शब्द को तुरंत प्रभाव से हटाएं.

4/5

सिर्फ 20% डॉक्टर ही जाते हैं ग्रामीण क्षेत्रों में

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गांवों में डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों ने कुछ साल पहले सख्त कानून बनाए थे. जिसके तहत ही मेडिकल छात्रों से ये बॉन्ड भरवाना शुरू किया गया कि वे पढ़ाई के बाद अनिवार्य रूप से कुछ साल ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा देंगे. लेकिन आश्चर्य की बात है कि डॉक्टर्स बड़ी संख्या में आज भी गांव जाने के लिए तैयार नहीं हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि जब भास्कर ने विभिन्न राज्यों की स्थिति पता किया तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. खबर के मुताबिक यहां के डॉक्टर्स करोड़ों रुपए सरकार को बॉन्ड तोड़ने के बदले में दे रहे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं जा रहे हैं.

5/5

थप्पड़ का बदला लेने के लिए किया था मर्डर

Interesting News for NRI readers

तिलक नगर: नवभारत टाइम्स के दिल्ली संस्करण के रविवार के अंक में छपी एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली के तिलक नगर इलाके में हुए इंश्योरेंस एजेंट अतुल कपूर (45) हत्याकांड का खुलासा हो गया है. खबर के मुताबिक इस मामले में एक लेडीज टेलर को गिरफ्तार किया गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि पुलिस जांच में पता लगा है कि करीब एक महीने पहले स्कूटी पार्किंग विवाद को लेकर अतुल ने टेलर को उसकी दुकान पर एक महिला के सामने थप्पड़ मार दिया था. आरोप है कि उसी का बदला लेने के लिए टेलर ने उनकी हत्या की. खबर में यह भी जिक्र किया गया है कि आरोपी टेलर को सीलमपुर से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू और खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं.