close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मां ने PM मोदी के सिर पर फेरा हाथ, दी जगदंबे की चुनरी, कहा- विजयी भव:

प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात की सभी 26 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर से वोट डालने पहुंचे. 

केतन जोशी | Apr 23, 2019, 10:54 AM IST

गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष शाह मैदान में हैं जहां से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचते रहे. केरल में वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लड़ रहे हैं और इस सीट पर भी सबकी निगाहें हैं. गुजरात में हो रही वोटिंग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के लिए गांधीनगर पहुंचे.

1/5

मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi arrived to seek Mother's blessings

मतदान करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचे.

2/5

मां ने खिलाई पीएम मोदी को मिठाई

Mother smirked PM Modi

यहां उन्होंने मां से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने मां को मिठाई खिलाई और मां हीराबेन ने उन्हें तिलक लगाकर जीत का आशीर्वाद दिया. पीएम मोदी को उनकी मां हीराबेन ने कुछ गिफ्ट भी दिया. 

3/5

हीरा बेन ने पीएम मोदी को दी खास चुनरी

Hira Ben gave special offer to PM Modi

हीरा बेन ने प्रधानमंत्री मोदी को आशीर्वाद देते हुए एक चुन्नी दी. इस चुनरी का काफी महत्व है. दरअसल ये गुजरात के प्राचीन शहर पावागढ़ में चोटी पर मौजूद माता कालिका मंदिर में चढ़ी चुनरी है, जिस देवी पर गुजरात के लोगों की काफी श्रद्धा है, नरेंद्र मोदी भी माता के उपासक हैं.

 

4/5

आशीर्वाद देकर किया विदा

heera ben Blessed PM modi

पीएम मोदी की मां मे हीराबेन ने उन्हें मिठाई खिलाकर, तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी मतदान के लिए निकल पड़े. 

5/5

मैंने भी किया मतदान का इस्तेमाल

I also used voting

प्रधानमंत्री ने मतदान के बाद कहा कि गर्व हो रहा है क्योंकि मैंने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान करने कुंभ स्नान जैसी पवित्रता का अहसास होता है. पीएम मोदी ने देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील करते हुए कहा कि भारत का मतदाता समझदार है और उसे पता है किसे वोट करना है. पूरी दुनिया के लिए भारत का मतदाना एक मिसाल है.