मुंबई से गोवा जाना होगा और भी रोमांचक, 11 अक्टूबर से शुरू होगी क्रूज सर्विस

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 17, 2018, 12:32 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

मुंबई से गोवा का सफर होगा सुहाना

Interesting News for NRI readers from Mumbai

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के सोमवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में दावा किया गया है कि अब मुंबई से गोवा तक का सफर और सुहाना होगा. खबर में जानकारी दी गई है कि मुंबई से गोवा के लिए पहला क्रूज 11 अक्टूबर को रवाना होगा. खबर के मुताबिक इसका लुत्फ उठाने के लिए 7,000 रुपये खर्च करने होंगे. खबर में बताया गया है कि पिछले तीन साल से मुंबई-गोवा के बीच क्रूज सेवा शुरू करने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन किसी न किसी कारण से अब तक यह सुविधा शुरू नहीं हो पाई थी. खबर में मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के चेरयमैन संजीव भाटिया के हवाले से बताया गया है कि यह क्रूज मौसम साफ होने पर ही चलेगा. क्रूज हर तीसरे दिन मुंबई से शाम 5 बजे रवाना होगा और अगली सुबह 8:30 बजे गोवा पहुंचेगा.

2/5

हरियाणा व चडीगढ़ में टंकी फुल करवा रहे लोग

Interesting News for NRI readers from Jalandhar

जालंधर: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के सोमवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में दावा किया गया है कि पंजाब के मुख्य शहरों जालंधर, लुधियाना और अमृतसर में पेट्रोल के दाम 87 को पार कर गए हैं. खबर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि उत्तर भारत में पेट्रोल पर सबसे ज्यादा 35.25 फीसद वैट वसूलने के बावजूद पंजाब सरकार रेवेन्यू कलेक्शन में पड़ोसी राज्य हरियाणा से 2000 करोड़ रुपये पीछे है. खबर के मुताबिक अधिक वैट के कारण पंजाब में पेट्रोल पड़ोसी राज्यों से महंगा है. इस कारण अब पेट्रोल की बिक्री भी हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश शिफ्ट होने लगी है. दिल्ली जाने वाले पंजाब के अधिकतर वाहन चालक वहीं पेट्रोल भरवाना पसंद करते हैं. खबर में बताया गया है कि हरियाणा इस समय पेट्रोल की बिक्री पर 26.25 फीसद वैट वसूल रहा है, जो पंजाब से 9 फीसद कम है.

3/5

4 माह में हड़पा 20 करोड़ का अनाज

Interesting News for NRI readers from Lucknow

लखनऊ: नवभारत टाइम्स के लखनऊ संस्करण के सोमवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि सरकारी साइट पर आधार नंबर बदलकर हर महीने करोड़ों रुपये के सरकारी अनाज का फर्जी वितरण दिखाने के आरोप में एसटीएफ ने रविवार को पहली बड़ी कार्रवाई की. खबर के मुताबिक एसटीएफ ने वजीरगंज के कोटेदार मोहम्मद आमिर खान, उसके भाई कम्प्यूटर ऑपरेटर अल्तमश और नोएडा निवासी पुष्पेंद्र पाल को गिरफ्तार कर दावा किया है कि इसी तरह घोटालेबाजों ने 43 से ज्यादा जिलों में सिर्फ चार माह में 20 करोड़ का अनाज घोटाला कर डाला है. खबर में यह भी दावा किया गया है कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी जल्द गिरफ्तारियां होंगी. खबर के मुताबिक एसटीएफ का मानना है कि इसमें खाद्य विभाग के कर्मचारी भी शामिल हैं.

4/5

बिल के लिए मरीजों को बंधक नहीं रख सकेंगे अस्पताल

Interesting News for NRI readers from New Delhi

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय ने मरीजों के अधिकारों पर चार्टर का मसौदा जारी किया है. खबर के मुताबिक अगर यह लागू हो गया तो अस्पताल बिल भुगतान पर विवाद होने की स्थिति में मरीजों को छुट्टी देने से इनकार नहीं कर सकेंगे. इसके अलावा वे मरीजों के रिश्तेदारों को शव सौंपने से भी इनकार नहीं कर पाएंगे. अगर वे ऐसा करते हैं तो यह अपराध माना जाएगा. खबर में मसौदे के हवाले से बताया गया है कि अस्पताल किसी हालत में अपने यहां मरीजों को बंधक बनाकर नहीं रख सकते हैं. वे अस्पताल के बिल में भुगतान को लेकर विवाद जैसे प्रक्रियागत आधार पर मरीजों को छुट्टी देने से इनकार भी नहीं कर सकते हैं.

5/5

जौनपुर में 11 साल बाद टूटा धर्मांतरण का सिलसिला

Interesting News for NRI readers from Jaunpur

जौनपुर: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश में जौनपुर के भूलनडीह गांव स्थित ईसाई उपासना स्थल पर प्रार्थना सभा के नाम पर चल रहा धर्मांतरण का सिलसिला 11 साल बाद रविवार को टूट गया. खबर के मुताबिक धर्म परिवर्तन से आहत क्षत्रिय महासभा समेत अन्य हिंदू संगठनों ने हल्ला बोलते हुए सभा स्थल पर कब्जा कर लिया. इससे प्रार्थना की तैयारी में जुटे अनुयायियों में हड़कंप मच गया. खबर में जानकारी दी गई है कि भीड़ देख पहले तो अनुयायी दो-दो हाथ करने को बढ़े, लेकिन माहौल देख सभी वहां से भाग खड़े हुए. खबर में यह भी बताया गया है कि थोड़ी ही देर बाद सभा स्थल भगवा झंडे से पट गया और तनाव देखते हुए वहां कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई.