close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PHOTOS: मुंबई की टीम ने खुली बस में मनाया जश्न, सड़कों पर फैंस से हाथ मिलाते नजर आए खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम ने हैदराबाद से वापस मुंबई पहुंचने पर फैंस के साथ जीत की खुशियां मनाईं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 14, 2019, 13:54 PM IST

हैदराबाद: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kigns) को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया. रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने हैदराबाद से वापस मुंबई पहुंचने पर फैंस के साथ इसकी खुशियां मनाईं. टीम सोमवार शाम को वापस मुंबई पहुंचने पर एंटिलिया से खुली बस में पेडर रोड और मरीन ड्राइव होते हुए नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ट्राइडेंट तक गई. टीम की मालिकिन नीता अंबानी भी अपने बेटे आकाश के साथ इस जश्न में शरीक हुईं. आगे की स्लाइड्स में देखिए पूरी स्टोरी और तस्वीरें...

1/7

Mumbai Indians players

टीम के खिलाड़ी करीब छह किलोमीटर तक खिताबी जीत का जश्न मनाते हुए गए और इस दौरान वे प्रशंसकों से हाथ भी मिलाते नजर आए.

2/7

Mumbai Indians players

मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया.

3/7

Mumbai Indians players

चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. लेकिन इसके बाद वह निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी.

4/7

Mumbai Indians players

चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 59 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली.

5/7

Mumbai Indians players

जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भावुक हुए और ड्रेसिंग रूम में बात करते हुए अतीत की यादों में खो गए.

6/7

Mumbai Indians players

जब सभी तरह की आवाजें ड्रेसिंग रूम में शांत हो रही थीं और विजेता होने का अहसास रोहित के जेहन में घर कर गया था तब इस कप्तान ने 20 मार्च 2018 को याद किया जब दिल्ली डेयरडेविल्स (अबकी दिल्ली कैपिटल्स) ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर मुंबई के सफर को खत्म किया था क्योंकि दिल्ली के हाथों मिली हार के कारण मुंबई बीते सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी.

7/7

Mumbai Indians players

यही टीम रविवार को सभी के आकर्षण का केंद्र रही. पहले इसी टीम की काबिलियत पर सभी शक कर रहे थे, लेकिन कप्तान ने अपनी टीम का साथ दिया. मुश्किल समय में कप्तान से मिले समर्थन से खिलाड़ियों का विश्वास बढ़ा और टीम चौथी बार आईपीएल जीती.