close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, समंदर से उठेंगी 4.90 मीटर की ऊंची लहरें

मुंबई: मुंबई में बारिश का कहर लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार देर रात कई इलाकों में बारिश होने के कारण शनिवार को मुंबई की सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने सोमवार तक शहर में भारी बारिश की चेतावनी दी है और रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

Aug 03, 2019, 11:02 AM IST

मुंबई के अलावा घाटों समेत पश्चिम और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 4-5 अगस्त को भारी से बेहद भारी बारिश कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में हो सकती है. विभाग का कहना है कि तेज हवाओं के कारण यहां पर बारिश हो सकती है. तेज  बारिश और हवाओं के कारण तटीय इलाकों में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है. 

1/5

अगले कुछ ही घंटों में बारिश के आसार

Chance of rain in the next few hours

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, और पालघर सहित उत्तर कोंकण क्षेत्रों में अगले 4-6 घंटे तक बारिश जारी रह सकती है.

2/5

इन इलाकों में यातायात प्रभावित

Traffic in these areas affected

शुक्रवार को भारी बारिश होने के कारण मलाड, अंधेरी और दहीसर सबवे पर भारी जाम देखने को मिल रहा है. 

 

3/5

ट्रैफिक डायवर्जन

Traffic diversion

मोतीलाल नगर पोस्ट ऑफिस का ट्रैफिक प्रबोधांकर क्रीड़ा भवन को डायवर्ट, साईनाथ सबवे मलाड रूट नंबर 345, 460 का ट्रैफिक मदीना मंजिल डायवर्ट, दहीसर सबवे का ट्रैफिक सुधीर फडके पुल डायवर्ट और ऑबरॉय कंपनी ट्रैफिक सीबा कंपनी डिंडोशी डायवर्ट. 

 

4/5

4.90 मीटर हाई टाइड की आशंका

4.90 m high tide expected

दोपहर 1:44 बजे करीब 4.90 मीटर ऊंची हाई टाइड का अनुमान है. मदद के लिए तट पर मौजूद लाइफ गार्ड्स की मदद लें या 1916 या 101 पर संपर्क करें. 

5/5

तटों पर ना जाने के लिए जारी किया अलर्ट

Alerts released for not going to the shores

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने लोगों से तटों के पास सावधान रहने और समुद्र में नहीं जाने की अपील की है.