National Sports Day: इन फिल्मों में सुपरस्टार्स ने लिया खिलाड़ियों का अवतार, See Pics...

आज नेशनल स्पोट्स डे पर जानते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी चुनिंदा फिल्मों के बारे में जो या तो किसी महान खिलाड़ी बायोपिक हैं या किसी खेल से जुड़े मुद्दों को सामने लाती हैं... 

ऋतु त्रिपाठी | Aug 29, 2019, 13:09 PM IST

नई दिल्ली: बीते कुछ सालों में देश के नौजवानों में जहां खेल को लेकर एक अलख सी जागी है वहीं बॉलीवुड ने भी देश का नाम रौशन करने वाले खेलों और खिलाड़ियों को बड़े पर्दे पर उतारने में कोई कंजूसी नहीं की. आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान हों या प्रियंका चोपड़ा सभी किसी न किसी फिल्म में खिलाड़ी बनकर दर्शकों के प्यार का मैडल हासिल कर चुके हैं. आज नेशनल स्पोट्स डे पर जानते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी चुनिंदा फिल्मों के बारे में जो या तो किसी महान खिलाड़ी बायोपिक हैं या किसी खेल से जुड़े मुद्दों को सामने लाती हैं. तो आइए मिलते हमारे बॉलीवुड के खेल नायकों से... 

 

 

1/5

नेशनल स्पोट्स डे

National Sports Day

आमिर खान ने जहां 'दंगल' में ऐसे परिवार की कहानी को पर्दे पर उतारा जिसकी चार बेटियां देश के लिए कई मैडल ला चुकी हैं. वहीं प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम बनकर देश की हर लड़की के दिल में कुछ कर गुजरने की आग लगा दी.

2/5

भाग मिल्खा भाग

Bhag Milkha Bhag

फरहान अख्तर ने कल ही एक बॉक्सिंग बेस्ड फिल्म 'तूफान' की शूटिंग शुरू की है वहीं इसके पहले वह देश के जाने माने रेसलर मिल्खा सिंह के जीवन को पर्दे पर उतार चुके हैं.

3/5

प्रियंका की बॉक्सिंग

Marry com

हॉलीवुड स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने इस फिल्म 'मैरी कॉम' से बॉक्सिंग में विश्व चैंम्पियन रही भारतीय खिलाड़ी मैरी कॉम के जीवन को सबके सामने रखा. 

4/5

दंगल और सुल्तान

dangal sultan

आमिर खान ने 'दंगल' से फोगाट बहनों की कहानी को सिनेमा में ढाला तो वहीं 'सुल्तान' में सलमान खान ने भी कुश्ती के दांव पैंच दिखाए. 

5/5

क्रिकेट भी

Dhoni

आमिर खान ने जहां अंग्रेजों के जमाने की एक कहानी को फिल्म 'लगान' के जरिए पर्दे पर उतारा वहीं फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में सुशांत सिंह राजपूत भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बनकर सामने आए.