X

युवती के लिए दूल्हा नहीं ढूंढ सकी मैट्रिमोनी कंपनी, कोर्ट ने लगाया जुर्माना

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

जीवनसाथी के लिए ऑनलाइन कराया था रजिस्ट्रेशन

1/4
जीवनसाथी के लिए ऑनलाइन कराया था रजिस्ट्रेशन

चंडीगढ़: ऑनलाइन रिश्ते करवाने वाली कंपनी को कंज्यूमर फोरम ने अपनी तरह के एक अलग मामले में सेवा में कोताही का दोषी पाते हुए 65 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, एक युवती ने मैट्रिमोनियल कंपनी वेडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड से जीवनसाथी चुनने के लिए एग्रीमेंट किया था. इसके लिए उसने कंपनी को रजिस्ट्रेशन फीस भी दी थी. लेकिन कंपनी ने सेवा में कोताही बरतते हुए एग्रीमेंट में दर्शाई युवती की इच्छा के उलट लाइफ पार्टनर के विकल्प दिए. इस पर युवती ने कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत दी थी. मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने वेडिंग विश कंपनी को शिकायतकर्ता द्वारा दी गई फीस में से 10 प्रतिशत काट कर शेष 52,704 रुपये की राशि लौटाने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा फोरम ने कंपनी पर सेवा में कोताही बरतने और परेशानी के लिए 7 हजार रुपये हर्जाना और 5 हजार रुपये मुकदमा फीस देने को कहा है.

 

नवजात को कूड़े के ढेर में फेंक गए परिजन

2/4
नवजात को कूड़े के ढेर में फेंक गए परिजन

नई दिल्ली: गोविंदपुरी में ममता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. दरअसल, चंद घंटों के नवजात (लड़के) को उसके परिजन कूड़े के ढेर में फेंक गए. रविवार सुबह वहां से गुजर रही महिला ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो उसे अस्पताल पहुंचाया. हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक, महिला के पति ने पुलिस को सूचना दी. बच्चा स्वस्थ और पुलिस ने उसे एनजीओ को सौंप दिया है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

 

पंजाब में लगाए खालिस्तान जिंदाबाद के बोर्ड

3/4
पंजाब में लगाए खालिस्तान जिंदाबाद के बोर्ड

तरनतारन: राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 54 पर रेफरेंडम 2020 और भिंडरांवाला के पक्ष में नारे लिखे दिखाई दिए. इसी तरह जिला अदालतीय कांप्लेक्स के पास बने बस स्टैंड के अलावा कुछ अन्य जगहों पर नारे लिखे बोर्ड लगाए गए हैं. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि काले रंग की स्याही से यह नारे एक सप्ताह पहले लिखे गए थे. ग्रामीणों ने अखबार को बताया कि बस स्टापों पर मुसाफिरों के बैठने के लिए जो कैबिन बने हैं, उन पर रेफरेंडम 2020, आजाद पंजाब, साडा हक्क खालिस्तान जिंदाबाद 2020 और भिंडरांवाला टाइगर फोर्स के नारे काले रंग की स्याही से लिखे गए हैं. हालांकि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है. थाना सरहाली एसएसपी दर्शन सिंह मान का कहना है कि खालिस्तान के पक्ष में यह नारे किसने लिखे, इसकी जांच की जाएगी.

 

सैर पर निकली चार महिलाओं को कार ने कुचला

4/4
सैर पर निकली चार महिलाओं को कार ने कुचला

रोपड़: जिले के नूरपुरबेदी क्षेत्र में सैर पर निकली चार महिलाओं को एक वाहन ने कुचल दिया. घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना के बाद गांव में मातम छा गया. अमर उजाला की खबर के मुताबिक, घायल महिला को पीजीआई में दाखिल कराया गया है. हादसा नूरपुरबेदी-बलाचौर मार्ग पर हुआ. जानकारी के अनुसार, गांव की चार महिलाएं रात में सैर पर निकली थीं. सैर करने के बाद वे सड़क किनारे बैठक की बातें कर रही थीं. इसी दौरान वहां एक महिंद्रा पिकअप तेज रफ्तार में आई और अनियंत्रित वाहन ने चारों महिलाओं को कुचल दिया. 

photo-gallery