6 साल की बच्ची से रेप-हत्या करने वाले मामा को फांसी की सजा, कोर्ट ने कहा- विश्वास का कत्ल किया

रिश्ते में भांजी लगती 6 साल की बच्ची से रेप और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या के आरोपी को सेशन कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. 

Jul 26, 2018, 12:40 PM IST

रिश्ते में भांजी लगती 6 साल की बच्ची से रेप और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या के आरोपी को सेशन कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. 

1/4

Man gets death sentence to raping 6 years old in punjab

Man gets death sentence to raping 6 years old in punjab

मानसा: रिश्तों को शर्मसार करते एक और मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है. पंजाब में इस तरह के केस में सजा-ए-मौत का यह पहला मामला है. अमर उजाला की खबर के मुताबिक रिश्ते में भांजी लगती 6 साल की बच्ची से रेप और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या के आरोपी को सेशन कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. कोर्ट ने कहा मुजरिम ने जो कृत्य किया है, वह बर्बर और जघन्य है. उसने समाज को स्तब्ध करने वाला जघन्‍य अपराध किया है, जो रेयरेस्ट ऑफ रेयर है, लिहाजा उसे फांसी की सजा दिया जाना सही है. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि परिवार के विश्वास का गला घोंटते 6 साल की बच्ची से रेप करने वाला समाज के लिए खतरा है.

 

2/4

kargil vijay divas today

kargil vijay divas today

जम्मू: देशभर में आज करगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. मुंबई से आया दिव्यांग देशवासियों का दल कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिक औरंगजेब के गांव में तिरंगा फहराएगा. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, यह दल पुंछ के सलानी गांव में औरंगजेब के परिवार को करीब एक लाख रुपये का चेक भी भेंट करेगा. यह राशि सेना के शहीदों की याद में दिव्यांगों ने जुटाई है. दल के सदस्य भले ही शारीरिक रूप से दुर्बल हों लेकिन उनके हौसले बुलंद हैं. दिव्यांग संदेश देंगे कि बिना सहारे खड़ा न हो पाने वाले दिव्यांग अन्य देशवासियों की तरह सैनिक के समर्थन में खड़े हैं.

 

3/4

CS results out, girls are in top 5 in surat

CS results out, girls are in top 5 in surat

सूरत: द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी (आईसीएसआई) ने सीएस 2018 की परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक इसमें सूरत के टॉप 5 में सभी लड़कियां हैं. इन लड़कियों ने देश के टॉप 25 में भी जगह बनाई है. पेंटिंग का शौक रखने वाली सूरत की मनीषा जैन ने देश में छठवीं और सूरत में पहली रैंक हासिल की है. सूरत का परिणाम 66.48 प्रतिशत रहा, जो 2017 से 1.11 प्रतिशत कम है. आपको बता दें कि आईसीएसआई ने कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) की परीक्षा जून 2018 में पहली बार कंप्यूटर से ली थी. इसमें सूरत के कुल 176 छात्रों ने भाग लिया, जिनमें से 117 पास हुए हैं. 

 

4/4

man arrested for doing fraud of 10 lakhs in punjab

man arrested for doing fraud of 10 lakhs in punjab

खन्ना: पंजाब के खन्ना में घर में छिपा खजाना निकालने का झांसा देकर 10 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में भगौड़ा जसपाल चंद को गिरफ्तार किया है. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, मार्च 2014 में ब्यूटी पार्लर पर काम करने वाली जसपाल की पत्नी गुरप्रीत कौर ने कंचन कोरिया नाम की महिला की मुलाकात अमन शर्मा से कराई थी. अमन ने कहा था कि उसके पास मणि है, जिसकी सहायता से वह जमीन में दबा खजाना निकाल लेती है. तीसरे दिन अमन कंचन के घर गई और उसे कहा कि घर के सामने पीपल के पेड़ के नीचे खजाना छिपा है, जिसे दैवी शक्ति से खींचकर उसके घर लाया जाएगा. इसके बाद तीनों ने मिलकर कंचन से 10 लाख रुपए ठगे.