close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुवैत में नौकरी का झांसा देकर 150 युवकों से ठगी, लाखों रुपए लेकर एजेंट फरार

नई दिल्ली. पंजाब में विदेश भेजने के नाम पर एजेंटों द्वारा ठगी के रोज नए मामले सामने आते हैं. ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है जहां एक एजेंट ने कुवैत में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 150 लोगों को लूट लिया. NRI पाठक यहां पढ़ें अपने राज्यों की प्रमुख खबरें.  

Feb 08, 2018, 13:09 PM IST

नई दिल्ली. पंजाब में विदेश भेजने के नाम पर एजेंटों द्वारा ठगी के रोज नए मामले सामने आते हैं. ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है जहां एक एजेंट ने कुवैत में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 150 लोगों को लूट लिया. NRI पाठक यहां पढ़ें अपने राज्यों की प्रमुख खबरें.  

 

1/4

होशियारपुर. कुवैत में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर तथाकथित ट्रेवल एजेंट पंजाब व हिमाचल प्रदेश के 150 युवकों से ठगी करके फरार हो गया. उसने होशियारपुर के इस्लामाबाद में किराए के मकान में दफ्तर खोला था. युवकों से एजेंट ने 35-35 हजार रुपए लिए थे. एजेंट ने दो दिन पहले युवकों को वीजा व टिकट थमाते हुए दिल्ली एयरपोर्ट जाने की बात कही थी. वहां पता चला कि उन्हें दिया गया वीजा व टिकट फर्जी है. इस पर युवकों ने जब एजेंट का मोबाइल फोन मिलाया तो उसका फोन स्विच ऑफ था. निराश होकर युवक बुधवार को होशियारपुर लौटे तो एजेंट के आफिस पर ताला लटक रहा था. ठगी के शिकार युवकों ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है. 

 

2/4

जयपुर. लुटेरी दुल्हनों ने देश के कई हिस्सों में आतंक मचाया हुआ है, उनके चंगुल में फंसे लोगों में राजस्थानियों की संख्या भी कहीं कम नहीं है. दलालों या फिर अज्ञात मैरिज ब्यूरो के माध्यम से यह घरों में बहू बनकर आती हैं. सारी रश्में निभाती हैं और फिर मौका पाते ही घर से सोना-चांदी एवं नकदी सहित सामान समेट कर भाग निकलती हैं. प्रदेश में पिछले तीन साल में लुटेरी दुल्हनों के 100 से ज्यादा मामले प्रदेश में सामने आ चुके हैं, जो 2 करोड़ से ज्यादा के जेवरात एवं नकदी लेकर फरार हो चुकी है. शादी का झांसा देकर परिवारों को लूटने वाली 57 लड़कियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन, 46 दुल्हनें अभी तक गिरफ्त से दूर है. 

 

3/4

वडोदरा. जलसंकट के चलते भरूच के हांसोट आलिया बेट के लोगों के लिए धर्म संकट जैसी स्थिति बन गई है. आलिया बेट से मात्र 500 मीटर की दूरी पर ही नर्मदा नदी बहती है, लेकिन यहां रहने वाले लोगों के नसीब में इसका पानी नहीं है. समुद्र करीब आ जाने से नर्मदा का पानी खारा हो गया है. इस कारण 115 परिवारों के 550 लोगों को पीने का पानी खरीदने के लिए 11 किलोमीटर दूर हांसोट जाना पड़ता है गांव के हसनभाई ने बताया कि नर्मदा नदी आलिया बेट के पास से गुजरती है और इसका 18 किलोमीटर दूर अरब सागर में संगम होता था. अब स्थिति बदल गई है और समुद्र नदी के करीब आ गया है. इसके बावजूद आलिया बेट में 1200 भैंस सहित 2500 पशु हैं और प्रत्येक पशुओं की दैनिक जरूरत 80 लीटर पानी की है. इसके लिए हर दो दिन में पेट्रोल-डीजल 400 रुपए और 3000 लीटर पानी का 100 रुपए सहित कुल 500 रुपए खर्च करने पड़ते हैं.

 

4/4

पाकिस्तान के टीवी चैनलों को निर्देश दिया गया है कि वे वैलंटाइंस डे के बारे में कोई प्रोग्राम या कार्यक्रम नहीं दिखाएं. यह फरमान टीवी चैनलों की नियामक संस्था पेमरा (पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी) ने जारी किया है. अथॉरिटी ने आदेश में कहा, ‘वैलंटाइंस डे मनाए जाने पर कोई भी प्रोग्राम न दिखाएं.’ पिछले साल इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने भी आदेश दिया था कि पाकिस्तान के किसी भी मीडिया संस्थान को वैलंटाइंस डे को प्रोत्साहित करने वाला शो नहीं दिखाना चाहिए. साथ ही सरकार भी इस मौके पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकती. हाम में जारी किए गए फरमान का सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया है. लोग कह रहे हैं कि इस्लामी कट्टरता यहां की सरकार पर हावी हो गई है.