close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंजीनियरिंग छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- बुला रही है बच्चे की आत्मा

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 16, 2018, 13:18 PM IST

 

 

1/4

सूसाइड नोट में लिखा- बच्चे की आत्मा बुला रही है

student hanged self month after seeing child die in an accident

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले से एक 19 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र के आत्महत्या करने की खबर आई है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मृतक छात्र सौरभ नागपुरकर के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि मुझे बच्चे की आत्मा बुला रही है इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं. नोट में उसने अपने माता-पिता से माफी मांगी है और अपनी बहन से माता-पिता की देखभाल करने का आग्रह किया है. खबर के मुताबिक, एक महीने पहले इलाके में हुए एक सड़क हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई थी. हादसे के समय सौरभ भी वहीं था. सौरभ के पिता ने पुलिस को बताया कि हादसे के बाद से सौरभ काफी परेशान रहने लगा था. उसे सपने में वह एक्सिडेंट और बच्चा दिखाई देते थे.

2/4

मुस्लिम बेटी ने पेश की मिसाल

Muslim girl worshiping goddess durga

कौशाम्बी: जिले में एक मुस्लिम बेटी ने गंगा-जमुनी तहजीब की एक अनूठी मिसाल पेश की है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, मां दुर्गा के प्रति आस्था रखने वाली मुस्लिम बेटी रेशमा नवरात्र के दौरान दुर्गा पंडाल में पूरे नौ दिनों तक साफ-सफाई कर मां दुर्गा की विधिवत पूजा-अर्चना करती है. इतना ही नहीं वह रोज रात्रि में कन्याओं को भोज कराने के बाद भक्तों को प्रसाद भी बांटती है. 

 

3/4

विमान का द्वार बंद करते गिरी एयर होस्टेस

Air hosted falls from air india plane

मुंबई : मुंबई से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के विमान की 53 वर्षीय एयर होस्टेस उड़ान भरने से पहले दरवाजा बंद करते समय नीचे गिर गईं. उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. एयर इंडिया प्रवक्ता के हवाले से दैनिक जागरण ने लिखा कि सोमवार सुबह सात बजे बोइंग 777 छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय टर्मिनस से उड़ान भरने की तैयारी में था. इसी बीच, एयर होस्टेस हर्षा लोबो विमान का दरवाजा बंद करते समय नीचे गिर गईं. बोइंग 777 के दरवाजे की ऊंचाई करीब 30 फुट होती है. हर्षा को तुरंत नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के अनुसार एयर होस्टेस के दाहिने पैर, दोनों एड़ियों, सीने, गर्दन में चोटें आई हैं. एयर इंडिया प्रवक्ता के अनुसार, द्वार बंद करते समय विमान और बाहर से लगाई जाने वाली सीढ़ियों के बीच अंतर का अनुमान नहीं लगा पाने के कारण हर्षा नीचे जा गिरीं.

 

4/4

ब्रेक की जगह एक्सिलेटर दबा, 6 पर चढ़ा दी कार

Man press accelerate instead of break, 6 injured

नोएडा: सेक्टर 5 स्थित हरौला सब्जी मंडी में सोमवार दोपहर एक कार चालक का पैर ब्रेक के बजाय रेस पर पड़ गया. इससे कार सवारी से भरे ई-रिक्शा, बाइक और ठेले पर चढ़ गई. घटना में 6 लोग घायल हो गए. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, कार की टक्कर लगने से ई-रिक्शा 10 फीट तक घसीटता चला गया. जानकारी के मुताबिक, हादसे के समय मंडी में काफी भीड़ थी. ऐसे में चालक की इस लापरवाही के चलते कोई बड़ा हादसा हो सकता था. पुलिस ने 70 वर्षीय चालक प्रमोद गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है.