• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    342बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    94कांग्रेस+

  • अन्य

    106अन्य

बांग्लादेश से सस्ते दामों पर भारत लाया जा रहा पेट्रोल-डीजल, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPC) ने वहां बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की तस्करी पर चिंता जताई है. कॉर्पोरेशन ने मंगलवार को कहा कि भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने से देश में पेट्रोलियम की तस्करी बढ़ गई है. यहां पढ़ें पड़ोसी देशों की अहम खबरें.

Mar 07, 2018, 11:48 AM IST

नई दिल्ली: बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPC) ने वहां बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की तस्करी पर चिंता जताई है. कॉर्पोरेशन ने मंगलवार को कहा कि भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने से देश में पेट्रोलियम की तस्करी बढ़ गई है. यहां पढ़ें पड़ोसी देशों की अहम खबरें.

1/3

higher price in india pushing diesel petrol smuggling

higher price in india pushing diesel petrol smuggling

बांग्लादेश: बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPC) ने वहां बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की तस्करी पर चिंता जताई है. कॉर्पोरेशन ने मंगलवार को कहा कि भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने से देश में पेट्रोलियम की तस्करी बढ़ गई है. भारत के मुकाबले बांग्लादेश में पेट्रोल-डीजल सस्ते हैं. द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक कॉर्पोरेशन ने पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सीमा पर सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है. कॉर्पोरेशन ने कहा कि तस्कर 8 रुपए सब्सिडी के साथ डीजल और पेट्रोल बेच रहे हैं जिससे देश को नुकसान उठाना पड़ रहा है. 

2/3

Pakistani politicians asked to prove charges of horse trading in senate election

Pakistani politicians asked to prove charges of horse trading in senate election

पाकिस्तान: पाकिस्तान में पिछले हफ्ते हुए सीनेट चुनावों में सौदेबाजी की खबरें आने के बाद पाकिस्तान चुनाव आयोग (EPC) ने राजनीतिक पार्टियों को जोरदार फटकार लगाते हुए कहा कि अगर सीनेटरों के साथ सौदा हुआ है तो इसे साबित करिए. डॉन की खबर के मुताबिक चुनाव आयोग ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगाया जा रहा यह आरोप बेबुनियाद है. अगर उनके पास इस मामले से जुड़े तथ्य हैं तो 14 मार्च से पहले आयोग के सामने पेश किए जाएं. आपको बता दें कि पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को अंतिम परिणामों के अनुसार सीनेट में शनिवार (3 मार्च) को 15 सीटों पर जीत हासिल हुई. इस जीत के साथ ही वह संसद के उच्च सदन में सबसे बडी़ पार्टी बनकर उभरी है. 

 

3/3

nepal will announce speaker on 10th march

nepal will announce speaker on 10th march

नेपाल: संसद ने मंगलवार को कहा कि 10 मार्च को लोकसभा के स्पीकर, डिप्टी स्पीकर, नेशनल असेंबली के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक लेफ्ट अलायंस ने सीपीएन-एमसी को स्पीकर और सीपीएन-यूएमएल को डिप्टी स्पीकर के पद आवंटित करने के लिए सहमति दे दी है. लेकिन अभी तक नेशनल असेंबली का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद किसे दिया जाए इस पर सहमति बननी बाकी है. इसके अलावा नेपाल निर्वाचन आयोग ने देश में 13 मार्च को राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा की है.