इमरान ने अमेरिकी अखबार को दिया इंटरव्यू, कहा- मुंबई हमले की योजना पाक में बनी

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 09, 2018, 13:02 PM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. रविवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने एक टीवी बहस के दौरान आपस में भिड़े दो पार्टी के प्रवक्ताओं की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

मुंबई हमले की योजना पाक में बनी: इमरान

Top News from newspapers

हिन्दुस्तान अखबार के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार स्वीकार किया कि वर्ष 2008 के मुंबई हमले को पाकिस्तानी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया था. खबर के मुताबिक खान ने अमेरिकी अखबार 'वाशिंगटन पोस्ट' को दिए एक साक्षात्कार में मुंबई हमले को लेकर लश्कर की संलिप्तता स्वीकार की है. खबर में दावा किया गया है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद खान का किसी विदेशी मीडिया को दिया गया यह पहला साक्षात्कार है.

2/5

चांद के अंधियारे कोने पर उतरेगा चीन का रोवर

Top News from newspapers

अमर उजाला: अमर उजाला के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि चीन ने अंतरिक्ष महाशक्ति बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है. खबर के मुताबिक शनिवार तड़के चीन ने चांद की दूसरी ओर की सतह (डार्क साइड) पर लैंड कराने के लिए एक रोवर प्रक्षेपित किया, जो चंद्रमा के अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाएगा. खबर में दावा किया गया है कि चीन यह मिशन भेजने वाला विश्व का पहला देश है. खबर में चीन की सरकारी एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से जानकारी दी गई है कि दक्षिण पश्चिमी शिचांग के प्रक्षेपण केंद्र से लांग मार्च 3बी रॉकेट के जरिये 'चांग ई-4' की सफल लांचिंग की गई है.

3/5

अमेठी में राहुल की निधि से जगमग होंगे मंदिर

Top News from newspapers

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में दावा किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी सांसद निधि से अमेठी में स्थित सभी मंदिरों और शिवालय को जगमग करने की योजना बनाई है. खबर के मुताबिक जल्द ही संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभा क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक और पौराणिक मंदिरों व देव स्थलों पर एक लाख 25 हजार की लागत से हाईमास्ट सोलर लाइटें लगवाई जाएंगी. खबर में बताया गया है कि मंदिरों और शिवालय के कायाकल्प की यह योजना कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी टीम ने तैयार की है.

4/5

पति की मंजूरी बिना पत्नी को दिया खाते का विवरण, बैंक पर 10 हजार का हर्जाना

Top News from newspapers

राजस्थान पत्रिका: राजस्थान पत्रिका के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गुजरात में पति की इजाजत के बिना पत्नी को बैंक खाते की जानकारी देना एक बैंक को भारी पड़ गया. खबर के मुताबिक उपभोक्ता फोरम ने उस पर 10 हजार रुपये का हर्जाना लगाया है. खबर में जानकारी दी गई है कि दिनेश पमनानी नाम के एक व्यक्ति ने अहमदाबाद में इंडियन ओवरसीज बैंक के सरदारनगर-हंसोल ब्रांच पर यह कहते हुए मुकदमा किया था कि उसने उनकी पत्नी को बैंक के खाते का विवरण दे दिया और वह भी बिना उनसे पूछे.

5/5

10 मिनट में ही चोर ले उड़े GPS लगी कार

Top News from newspapers

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के रविवार के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक कारोबारी की जीपीआरएस लगी कार को 10 मिनट में चोरों ने उड़ा लिया. खबर के मुताबिक वारदात करने के लिए चोरों का एक ग्रुप कार से पहुंचा था. खबर में यह भी दावा किया गया है कि बदमाशों की करतूत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है. खबर में दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि 3 बार कॉल करने पर पहुंची पुलिस ने कार ट्रेस करने की बजाय पीड़ित से ही कह दिया कि खुद अपने लेवल पर खोज लो. हालांकि बाद में मौर्या एंक्लेव थाने में केस दर्ज कर लिया लेकिन 4 दिन बाद भी कार नहीं मिली है.