close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

18 साल की उम्र में विद्या सिन्हा ने शुरू की थी एक्टिंग, 'पत्नी-पत्नी और वो' से बनी थीं स्टार

विद्या के निधन के बाद उनके रिश्तेदार और मित्रों का अस्पताल में आना शुरू हुआ, सभी ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की. 

राकेश त्रिवेदी | Aug 15, 2019, 19:00 PM IST

नई दिल्ली: गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा गुरुवार 15 अगस्त को दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गईं. बॉलीवुड में अपनी चुलबुली मुस्कान के लिए परिचित 71 साल की एक्ट्रेस विद्या सिन्हा को कुछ दिनों पहले मुंबई के जुहू के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. विद्या के निधन के बाद उनके रिश्तेदार और मित्रों का अस्पताल में आना शुरू हुआ, सभी ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की. 

1/5

विद्या सिन्हा ने कई सारी फिल्में में काम किया

Vidya Sinha Passes Away

विद्या सिन्हा ने महज 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. विद्या सिन्हा ने जिन कई सारी फिल्में में काम किया उनमें 'रजनीगंधा', 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए', 'सबूत' जैसी कई फिल्में शामिल हैं. 

2/5

विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था

Vidya Sinha Passes Away

संजीव कुमार के साथ उनका गाना 'ठंडे ठंडे पानी से नहाना चाहिए' आज भी काफी पसंद किया जाता है. 

3/5

विद्या सिन्हा को फेफड़ों और हार्ट की समस्या थी

Vidya Sinha Passes Away

फिल्मों के अलावा विद्या सिन्हा ने 'काव्यांजलि', 'जारा', 'नीम नीम शहद शहद', 'कुबूल है', 'इश्क का रंग सफेद', 'चंद्र नंदिनी' और 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' जैसे टीवी सीरियलों में दिखाई दी थीं. 

4/5

टीवी के कई हिट शोज का भी हिस्सा र

Vidya Sinha Passes Away

फिल्मों और टीवी में आने से पहले विद्या मॉडलिंग किया करती थीं। वे 'मिस बॉम्बे' भी रह चुकी हैं. 

5/5

दूसरी शादी के बाद साल 2011 में तलाक ले लिया था

Vidya Sinha Passes Away

विद्या सिन्हा की अपनी निजी जिंदगी भी चर्चा में रही हैं.  साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर से दूसरी शादी के बाद साल 2011 में दोनों को तलाक हो चुका था. इस दौरान जनवरी 2009 में उन्होंने अपने दूसरे पति के खिलाफ शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना मामला दर्ज करवाया था.