PICS: बीकानेर के लोगों ने खास अंदाज में दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, बनाया Sand Art

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम को एम्स में निधन हो गया था. 

मेघा शर्मा | Aug 17, 2018, 09:08 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम को एम्स में निधन हो गया था. 

1/5

गुरुवार को हुआ निधन

Atal Bihari Vajpayee

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम को एम्स में निधन हो गया था. एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिविजन की अध्यक्ष प्रो. आरती विज की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि गहरे शोक के साथ हम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना दे रहे हैं. 

2/5

36 घटों में बिगड़ी थी स्थिति

Atal Bihari Vajpayee

एम्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री का निधन गुरुवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ. वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी. एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया.

3/5

देशभर में शोक की लहर

Atal Bihari Vajpayee

अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन से देशभर में शोक की लहर है. गुरुवार तक उनके सलामत होने की दुआ कर रहे लोग अब उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी बीच बीकानेर के लोगों ने उन्हें सेंड आर्ट के जरिए श्रद्धांजलि दी.

4/5

मोमबत्ती जला कर दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Vajpayee

यहां कई लोग उनकी सेंड आर्ट द्वारा बनाई गई तस्वीर के आस-पास मोमबत्ती जलाते हुए नजर आए. 

5/5

राजकीय सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

Atal Bihari Vajpayee

वाजपेयी जी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और केंद्र सरकार के सभी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. वाजपेयी के सम्मान में सरकार ने सात दिनों के शोक की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश में आधा झुका रहेगा. गृह मंत्रालय ने कहा है कि वाजपेयी के सम्मान में पूरे भारत में 16 अगस्त से 22 अगस्त तक राजकीय शोक मनाया जाएगा.’ अंतिम संस्कार के दिन विदेश में सभी दूतावासों में राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा.