बेसब्री से हो रहा है विंग कमांडर अभिनंदन का इंतजार,देखिए वाघा-बॉर्डर की ताजा तस्वीरें...

पायलट अभिनंदन वर्थमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग जुटे हैं. अभिनंदन को आज(शुक्रवार को) पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा रिहा किया जाएगा.

आशु दास | Mar 01, 2019, 15:37 PM IST

अटारी में लोगों का सुबह छह बजे से ही पहुंचना शुरू हो गया और सुबह नौ बजे तक लोगों का हुजूम उमड़ आया. हाथों में तिरंगा और तरह-तरह के पोस्टर लिए लोग बेसब्री से अभिनंदन का इंतजार कर रहे हैं. अपने दोस्तों के साथ यहां पहुंचे अमृसतसर के रहने वाले जितेंद्र ने कहा, "हम यहां अपने देश के नायक की घर वापसी पर उसका स्वागत करने के लिए आए हैं. हम उसका भव्य स्वागत करेंगे. उसने हवाई लड़ाई में बहुत बहादुरी दिखाई और पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बाद भी दिलेरी दिखाई." 

1/5

हाथों में थामे खास पोस्टर

slogans before the arrival of Indian Air Force pilot Wagah border-1

35 वर्षीय विंग कमांडर जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों द्वारा उनके मिग-21 बाइसन फाइटर जेट को निशाना बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी बलों की पकड़ में आ गए थे. सूत्रों ने कहा कि पायलट को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा रावलपिंडी से लाहौर लाने की संभावना है और शुक्रवार दोपहर जेसीपी लाने से पहले जिनेवा कन्वेंशन के नियमों के तहत रेड क्रॉस (आईसीआरसी) की अंतर्राष्ट्रीय समिति को सौंपे जाने की संभावना है. 

2/5

देश के वीर पर हमको नाज है...

slogans before the arrival of Indian Air Force pilot Wagah border-2

ढोल के साथ पहुंचे मंजीत सिंह ने कहा, "विभिन्न मौकों पर कई हस्तियां और गणमान्य लोग अटारी सीमा पर आते रहते हैं लेकिन आज एक सच्चा नायक आ रहा है. हम उसका ढोल और भांगड़ा के साथ गर्मजोशी से स्वागत करेंगे." 

3/5

तिरंगा थामे दिखे लोग

slogans before the arrival of Indian Air Force pilot Wagah border-3

कुछ लोग अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा थामे लोग विंग कमांडर के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. विंग कमांडर के स्वागत के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

4/5

सीमा पर खास सुऱक्षा के इंतजाम

slogans before the arrival of Indian Air Force pilot Wagah border-4

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है, पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है.

5/5

बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी रद्द

slogans before the arrival of Indian Air Force pilot Wagah border-5

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की लगभग 48 घंटे बाद वतन वापसी के मद्देनजर अटारी-वाघा बॉर्डर पर रोजाना होने वाले बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अटारी-वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर की वापसी के मद्देनजर काफी लोग पहले से ही वहां पर मौजूद हैं.