5 साल के फैजान की आस में छूटा मां का खान-पान, होश में आते ही मुंह से निकल रही चित्कार

वहीं पुलिस ने भी 10 हजार का इनाम रखा है. बच्चे के लिए अब अन्य समाज के लोग भी मस्जिदों में दुआएं मांग रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 22, 2019, 15:09 PM IST

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के रतलाम में भरे बाजार दिनदहाड़े एक 5 साल के  बच्चे फैजान के अचानक लापता होने की घटना ने पूरे रतलाम में सनसनी फैला दी है, 10 दिन बाद भी लापता बच्चे के बारे में कोई भी जानकारी पुलिस के हाथ नही लग पाई है. वहीं बच्चे के मिलने के इंतजार में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने बच्चे फैजान की जानकरी देने पर 2 लाख 51 हजार इनाम रखा है. वहीं पुलिस ने भी 10 हजार का इनाम रखा है. बच्चे के लिए अब अन्य समाज के लोग भी मस्जिदों में दुआएं मांग रहे हैं. समाज के लोगों ने भी अब बच्चे की जानकारी देने वालों को 21 हजार की घोषणा कर दी है.

1/9

पुलिस अभी तक बच्चे का पता नहीं लगा सकी

Police could not locate the child yet

शहर के राजेंद्र नगर हाट की चौकी क्षेत्र से 10 दिन  पूर्व हुए बच्चे फैजान का अब तक पुलिस पता नहीं लगा सकी है. पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले, लेकिन कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग सका. इन सबके बीच एसपी गौरव तिवारी ने एसआईटी का गठन किया और बच्चे फैजान  की सूचना देने वाले को दस हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. 

2/9

पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है

Police has registered missing

फैजान की तलाश के लिए एसपी ने एएसपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी में 14 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी शामिल किए हैं. पुलिस ने बच्चे फैजान की गुमशुदगी तो दर्ज कर ली है, लेकिन उसके बारे में कोई ठोस सुराग अब तक हाथ नहीं लग सका है. पुलिस ने जो सीससीटीवी कैमरे खंगाले उनमें बच्चा नजर तो आया, लेकिन उस समय वह अकेला ही दिखा.

3/9

परिजन परेशान हैं

The family is upset

इधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. बच्चे फैजान के पिता जफर कुरेशी अपने बेटे की तलाश में रोज अलग-अलग जगह भटक रहे हैं. घर में बच्चे की मां बार-बार बच्चे को याद कर बेहोश हो रही है. 

4/9

दादी की आंख से आंसू थम नहीं रहे हैं

The tears from the grandmother's eye are not stopped

दादी की आंख से आंसू थम नहीं रहे हैं. दादी बच्चे को किसी व्यक्ति द्वारा ले जाने की बात कहते हुए उस व्यक्ति को बद्दुआएं दे रही हैं. बच्चे फैजान के पिता जफर का मानना है कि बच्चे को राह से गुजरते किसी वाहन में ले जाये जाने कि आशंका है.

5/9

अभी तक फिरौती का कॉल नहीं आया

So far the call of ransom not come

हालांकि परिजनों के पास अब तक कोई फिरौती या किसी भी धमकी को लेकर कॉल नहीं आया है. वहीं आस-पड़ोस में या रिश्तेदारों में भी किसी बड़े विवाद की जानकारी या शंका से इनकार कर रहे हैं. 

6/9

लोग मस्जिद में दुआएं मांग रहे हैं

People are praying in the mosque

बच्चे फैजान के लापता होने की खबर ने अब अन्य लोगों को भी बेचैन कर दिया है. बच्चे के जल्द मिलने के लिए समाज के व अन्य लोग मस्जिद में दुआएं मांग रहे हैं. समाज की और से भी अब बच्चे फैजान की जानकारी देने वाले को 21 हजार नकद इनाम देने की घोषणा कर दी गयी है.

7/9

पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.

The police has also hastened its action

बच्चे फैजान की तलाश के लिए अब पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. एसपी गौरव तिवारी ने पॉलिसी महकमे की एक बैठक भी बुलाई, जिसमें बच्चे की सरगर्मी से तलाश को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं. 

8/9

टीम बना कर सर्चिंग बढ़ाई गई है

Creating a team has increased the search

अलग-अलग टीम बना कर सर्चिंग बढ़ाई गई है. 14 सदस्यीय एसआईटी टीम लगातार बच्चे की तलाश में जुटी है. रतलाम के अलावा आसपास के जिलों मंदसौर, झाबूआ, उज्जैन, में भी टीम बच्चे कि तलाश में भेजी गई है.

9/9

सड़क पर खेलते हुए लापता हुआ फैजान

Faizan missing while playing on the road

आपको बता दें की पूरा मामला रतलाम के हाट की चौक क्षैत्र का है हाट की चौकी क्षेत्र का है. पुलिस चौकी और एसडीओपी कार्यालय से मात्र 200 मीटर की दूरी से गैस गोदाम के पास रहने वाला 5 वर्षीय मोहम्मद फैजान पिता मोहम्मद जफर कुरैशी शाम को घर के बाहर सड़क पर खेल रहा था. उसके बाद वह देर शाम घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने फैजान की तलाश शुरू की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला.