close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Photos: अचानक आया जल सैलाब और ऐसे बहा ले गया जलती चिता

नदी में जलती चिता को बहता देख कई लोगों ने इसे रोकने की कोशिश की, लेकिन नदी में बहाव इतना तेज था कि चिता की आग बुझ गई और शव बह गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 27, 2018, 15:30 PM IST

मूसलाधार बारिश से गौला नदी इतने उफान पर है. कि जलती चिता को ही बहाकर ले गई. दरअसल, कुछ लोग शव को जलाने गौला नदी के किनारे चित्रशिला घाट रानीबाग लाए थे. ऐसे में भारी बारिश के चलते इलाके में पानी भर गया और जैसे ही शव जलने लगा ठीक उसी समय गौला नदी में अचानक पानी का बहाव तेज़ हो गया और जलता शव उफनती नदी में बहने लगा. नदी में जलती चिता को बहता देख कई लोगों ने इसे रोकने की कोशिश की, लेकिन नदी में बहाव इतना तेज था कि चिता की आग बुझ गई और शव बह गया.

1/9

शव चित्रशिला घाट रानीबाग लाए थे परिजन

Rain and Flood in Haldwani

दरअसल, हल्द्वानी सहित उत्तराखंड के कई इलाकों में रविवार से लगातार कभी तेज तो कभी धीमी गति में बारिश हो रही है. ऐसे में कई नदियां और नाले उफान पर हैं. 

2/9

गौला नदी में बहा शव

Dead body vanished in River

वहीं अपने परिवार में मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए चित्रशिला घाट रानीबाग पहुंचे थे. जैसे ही चिता को आग दी गई, नजारा पल भर में बदल गया और जलता हुआ शव गौला नदी में बहने लगा.

3/9

काफी कोशिशों के बाद भी बह गया शव

High alert in Haldwani

शव के नदी की तरफ बहने पर लोगों ने शव को बहने से रोकने के हर संभव प्रयास किये, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रहीं.

4/9

मैदानी इलाकों में भी पानी

Water all around in Uttarakhand

बता दें बारिश के चलते हल्द्वानी में कई नदियों और नालों के अलावा मैदानी इलाकों में भी पानी जमा हो गया है. जिससे लोगों को काफी समस्याएं हो रही हैं.

5/9

बीच नदी लोग ले रहे सेल्फी

Selfie Craze in Youngstars

लेकिन, ऐसी गंभीर परिस्थितियों के बीच भी लोग नदियों में जाने से नही रुक रहे बल्कि भरी नदी के बीच सेल्फी का क्रेज़ भी बढ़ रहा है जिससे लोगो की जान कभी भी जोखिम में पड़ सकती है.

6/9

24 घंटे पुलिस तैनात

Police force in Haldwani

वहीं भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने नदी किनारे जल पुलिस को 24 घण्टे तैनात कर दिया है. जिससे किसी भी प्रकार की घटना पर पैनी नजर रखी जा सके.

7/9

गौला का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे

Water level of Gaula River

हालांकि गौला का जलस्तर अभी खतरे के निशान से नीचे है लेकिन खतरा बरकरार है, लिहाज़ा 2 पुलिसकर्मी 24 घण्टे गौला बैराज पर तैनात कर दिए गए हैं. 

8/9

गौला के खतरे को भांपते हुए पुलिस बल तैनात

Dead Body washed away in river

पिछले कुछ दिनों में गौला नदी में कुछ लोग तेज बहाव की चपेट में आये लेकिन जल पुलिस द्वारा उनकी जान बचा ली गई. पुलिस के मुताबिक गौला के खतरे को भांपते उनको उनको 24 घण्टे अलर्ट रहने को कहा गया है.

9/9

परिजन परेशान

dead body washed away in River

वहीं शव के इस तरह से नदी में बह जाने से मृतक के परिजन भी काफी परेशान हैं.