close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS: सेना के वाहन में घर से अपनी अंतिम यात्रा पर निकला भारतीय राजनीति का 'अरुण'

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का शनिवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर एम्स में निधन हो गया. जेटली बीते 9 अगस्त से सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती थे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 25, 2019, 11:26 AM IST

नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का शनिवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर एम्स में निधन हो गया. जेटली बीते 9 अगस्त से सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती थे, जहां स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने के बाद उन्हें एक्‍स्‍ट्राकारपोरल मेंब्रेन ऑक्‍सीजनेशन (ECMO) और इंट्रा ऐरोटिक बैलून (IABP) सपोर्ट पर रखा गया था. ऐसे में उनका हाल जानने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, देश के तमाम दिग्गज और बड़े नेता एम्स पहुंचे. उन्होंने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली, जिसके बाद आज दिल्ली स्थित निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

1/6

सेना के ट्रक से बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है जेटली का पार्थिव देह

Jaitley's body is being brought to BJP headquarters by army truck

जेटली का पार्थिव शरीर उनके निवास कैलाश कॉलोनी से रवाना हो चुका है. वह रक्षा मंत्री भी रह चुके थे, इसलिए उनके पार्थिव देह को सेना के ट्रक से बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है.

2/6

अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय पहुंचेगा जेटली का पार्थिव देह

Jaitley's body will reach BJP headquarters for final visit

पूर्व वित्तमंत्री का पार्थिव देह मूलचंद से लाला लाजपत नगर मार्ग में लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन से पंत नगर होते हुए, लोधी रोड फ्लाइओवर से सुंदर नगर से मथुरा रोड से ITO से दीनदयाल उपाध्याय होते हुए बीजेपी मुख्यालय पहुंचेगा.

3/6

पूर्व वित्त मंत्री के अंतिम दर्शन

 Last visit of former finance minister

बीजेपी मुख्यालय में पूर्व वित्त मंत्री के अंतिम दर्शन होंगे, जिसके लिए उनका पार्थिव देह कुछ देर के लिए बीजेपी मुख्यालय में ही रखा जाएगा.

4/6

अरुण जेटली की अंतिम यात्रा

Arun Jaitley's last journey

अंतिम दर्शन के बाद अरुण जेटली की अंतिम यात्रा बीजेपी मुख्यालय से ITO लाल बत्ती, से बहादुर शाह जफर मार्ग से अम्बेडकर बस टर्मिनल, राजघट रिंग रोड, शांति वन, यमुना बाजार रिग रोड से निगमबोध घाट ले जाया जाएगा, जहां 2:30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा.

5/6

सेना के अधिकारियों के साथ अरुण जेटली के बेटे बैठे हैं

 Arun Jaitley's son sits with army officers

अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को मिलिट्री ट्रक के पीछे एक ट्रॉली में रखा गया है. मिलिट्री ट्रक में सेना के अधिकारियों के साथ अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली बैठे हैं

6/6

पीएम मोदी बोले- मेरा दोस्त अरुण चला गया

PM Modi said - My friend Arun is gone

जेटली के निधन पर शनिवार को बहरीन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री भावुक हो गए. इस दौरान उन्हें याद करते हुए PM मोदी ने कहा कि 'मेरे भीतर एक शोक है. मैं गहरा दर्द दबाए बैठा हूं. आज मेरा दोस्त अरुण चला गया.'