Photos: भोपाल में हजारों की संख्या में जुटे साधु-संत, दिग्विजय सिंह की जीत के लिए रमा रहे धूनी

कंप्यूटर बाबा खुलकर कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और इसी क्रम में वह 7 हजार साधू-संन्यासियों के साथ मिलकर दिग्विजय सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

प्रिया शुक्ला | May 07, 2019, 12:44 PM IST

भोपाल: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में अब साधु-संत भी मैदान में उतर आए हैं और उनको साधु-संतो का यह समर्थन मिला है शिवराज सरकार में मंत्री पद संभाल चुके कंप्यूटर बाबा के चलते. दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान विधायकी के टिकट की मांग कर रहे कंप्यूटर बाबा को भाजपा की तरफ से किसी तरह के आसार नजर नहीं आ रहे थे, जिसके बाद कंप्यूटर बाबा ने भाजपा को अलविदा कह दिया था. जिसके बाद अब कंप्यूटर बाबा खुलकर कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और इसी क्रम में वह 7 हजार साधू-संन्यासियों के साथ मिलकर दिग्विजय सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

1/7

7 हजार साधू-संतों के साथ मिलकर हवन-यज्ञ

Havan-yagya with with 7 thousand saints

कंप्यूटर बाबा देश भर के करीब 7 हजार साधू-संतों के साथ मिलकर हवन-यज्ञ भी कर रहे हैं. भोपाल के कोहेफिजा स्थित सेफिया कॉलेज ग्राउंड में साधु संत इकट्ठा होकर धुनी रामा रहे हैं और दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हवन कर रहे हैं.

2/7

दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार-प्रसार

Election Campaign in support of Digvijay Singh

बता दें प्रदेश में देश भर से उमड़े ये साधू-संत 7, 8 और 9 मई तक भोपाल में दिग्विजय को जिताने के लिए धुनि तापेंगे और यज्ञ भी करेंगे, यही नहीं इसके बाद दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार-प्रसार भी करेंगे.

3/7

हठ योग के साथ अनुष्ठान

Anushthan with Hatha Yoga

सभी साधू संत मिलकर 7 मई की सुबह हठ योग के साथ अनुष्ठान करेंगे, 8 मई को शोभायात्रा निकालेंगे और 8 मई को जनता से दिग्विजय सिंह को जिताने की अपील करेंगे.

 

4/7

राम मंदिर नहीं तो मोदी भी नहीं

Ram temple or not even Modi

देश भर से एकत्रित करने वाले कंप्यूटर बाबा ने यहां कहा कि 'बीजेपी सरकार पांच सालों में राम मंदिर नहीं बना पाई. अब राम मंदिर नहीं तो मोदी भी नहीं.'

5/7

भोपाल पहुंचे हजारों साधू-संत

Thousands of sadhus and saints coming to Bhopal

पहले ही कंप्यूटर बाबा ने दिग्विजय सिंह के समर्थन की बात कहते हुए बताया था कि वह भोपाल में करीब 7 हजार साधू-संतों के साथ मिलकर उनके समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे.

6/7

साध्वी प्रज्ञा को रावण तो शिवराज सिंह को शकुनी मामा बताया

Sadhvi Pragya to be Ravana and Shivraj Singh as Shakuni Mama

इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए साध्वी प्रज्ञा को रावण तो शिवराज सिंह को शकुनी मामा बताया था.

7/7

पार्टी के खिलाफ बयानबाजी

Rhetoric against the party

बता दें विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी से विधायकी के टिकट की मांग कर रहे कंप्यूटर बाबा टिकट न मिलने पर पार्टी के खिलाफ हो गए थे और मंत्री पद पर रहते हुए ही काफी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी पर उतर आए थे, जिसके बाद उन्हें पार्टी से अलग-थलग कर दिया गया था.