close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश भर में बाढ़-बारिश ने अब तक ली सैकड़ों जानें, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

इस आपदा से जूझ रहे केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अभी तक 200 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 19, 2019, 11:57 AM IST

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में इन दिनों बाढ़ और बारिश ने तबाही मचा कर रखी है. देश में बाढ़ से मची तबाही और इसके कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस आपदा से जूझ रहे केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अभी तक 200 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

1/7

800 से ज्यादा सड़कें और 13 से ज्यादा राजमार्ग बंद

 More than 800 roads and more than 13 highways closed

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगह बारिश के चलते आवागमन पूरी तरह से बाधित है. हिमाचल में प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से 800 से ज्यादा सड़कें और 13 से ज्यादा राजमार्ग बंद हैं. वहीं कुल्लू में दो पुल भी टूट चुके हैं, जिससे दोनों तरफ यात्री फंसे हुए हैं.

2/7

कुल्लू में गई दो लोगों की जान

two persons have lost their lives in flood-related incidents in Kullu

कुल्लू में लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है, जिसमें 2 लोगों की जान चली गई. कुल्लू में अभी तक भारी बारिश के चलते 16 घर पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं और तक 60 सड़के बंद हैं.

3/7

उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद दो लोगों को एयरलिफ्ट किया गया

Two persons airlifted from Arakot of Mori tehsil in Uttarkashi

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मोरी तहसील के अरकोट से दो व्यक्तियों को बादल फटने के बाद देहरादून में एयरलिफ्ट किया गया, जिसके बाद उन्हें दून अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

4/7

हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में छोड़ा गया 8,28,072 क्यूसेक पानी

Water level of Yamuna River recorded at 204.70 meters

हरियाणा में स्थित हथिनीकुंड बैराज (ताजेवाला) से रविवार शाम छह बजे 8,28,072 क्यूसेक पानी यमुना नदी में छोड़ने से दिल्ली और नोएडा में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. हथिनीकुंड के इतिहास में अब तक इतना पानी एक बार में कभी नहीं छोड़ा गया. दिल्ली में यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है.

5/7

शिमला में सतलज नदी पर बने पुल का एक हिस्सा नदी में बह गया

A part of the bridge over the Sutlej River in Shimla flowed into the river

हिमाचल प्रदेश के शिमला के चबा में भारी बारिश के चलते क्षेत्र में सतलज नदी पर बने फुटब्रिज का एक हिस्सा नदी में गिर गया, जिससे आवागमन बुरी तरह प्रभावित है. इस पुल से शकरा, बालदी, बिंदला और जेडवी गांव को कनेक्टिविटी मिलती थी.

6/7

उत्तरकाशी में बादल फटा

Cloud Burst in Uttarkashi

उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही मची है. जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे. आराकोट, मॉकुड़ी और टिकोची में बड़ा नुकसान हुआ है. आराकोट में बादल फटने से जहां एक पूरा घर पानी के साथ वह गया, वहीं घर में मौजूद दो लोगों की भी इसमें मौत हो गई.

7/7

नोएडा के सेक्टर 19 में सड़क हुई क्षतिग्रस्त

Part of a road in Sector 19 caved

नोएडा: सेक्टर 19 में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के पास एक सड़क का एक हिस्सा, अलग होकर बीच से टूट गया, जिसके बाद सड़क के दोनों छोरों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और स्थानीय पुलिस और नोएडा प्राधिकरण ने सड़क पर आवाजाही रोक दी है.