PHOTOS: देश के लिए शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और लाल, विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

मेजर ढौंडियाल के शहीद होने की खबर मिलने के बाद उत्तराखंड विधानसभा में उन्हें श्रद्धांजली दी गई है. जहां संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पन्त ने विधानसभा में शोक संदेश पढ़ा.

प्रिया शुक्ला | Feb 18, 2019, 13:26 PM IST

देहरादूनः पुलवामा में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में देहरादून का एक और लाल शहीद हो गया. 14 जनवरी को पुलवामा में ही हुए आतंकी हमले में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और जम्मू कश्मीर के नौशेरा में शनिवार को IED डिफ्यूज करते वक्त शहीद हुए मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट के बाद आज पुलवामा के पिंगलीना इलाके में देहरादून के चुक्कूवाला के रहने वाले मेजर वीएस ढौंडियाल वीरगति को प्राप्त हो गए. वीएस ढौंडियाल के साथ ही तीन अन्य जवान भी इस पुलवामा में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में शहीद हुए हैं. मेजर ढौंडियाल के शहीद होने की खबर मिलने के बाद उत्तराखंड विधानसभा में उन्हें श्रद्धांजली दी गई है. जहां संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पन्त ने विधानसभा में शोक संदेश पढ़ा.

1/5

घर में दादी, मां और पत्नी

Grandma, mother and wife at home

बता दें देहरादून के चुक्कूवाला के रहने वाले मेजर वीएस ढौंडियाल यहां अपनी मां, दादी और पत्नी के साथ रहते थे. जहां उनकी शहादत की खबर अभी तक उनकी मां को नहीं दी गई है.

2/5

दिल की मरीज हैं मां

Heart patients

दरअसल, मेजर ढौंडियाल की मां हार्ट पेशेंट हैं, ऐसे में उन्हें किसी तरह का सदमा न लगे इसी वजह से उन्हें अभी तक इसकी सूचना नहीं दी गई है.

3/5

तीन बहनों में इकलौते भाई

only brother in the three sisters

मेजर ढौंडियाल पूरे परिवार में इकलौते और सबसे छोटे बेटे थे, उनकी तीन बहनें हैं जो उनसे बड़ी हैं. ऐसे में जब से उनकी पत्नी और बहनों को उनकी शहादत की खबर दी गई है, सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

4/5

घर के बाहर लोगों की भीड़

Crowd of people outside

वहीं मेजर ढौंडियाल की शहादत की खबर फैलने के बाद से ही उनके घर के बाहर लोगों को तांता लगा हुआ है. ऐसे में अभी तक मेजर ढौंडियाल की मां भी बार-बार पूछ रही हैं, कि आखिर हुआ क्या है.

5/5

कुछ ही समय पहले हुई थी शादी

Married just before

बता दें कुछ समय पहले ही मेजर ढौंडियाल की शादी हुई थी. ऐसे में उनकी शहादत की खबर सुनते ही उनकी पत्नी भी बेहाल हैं.