close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

69वें जन्मदिन पर PM मोदी ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, देखकर कहेंगे- क्या ऐसे दिखते थे हमारे पीएम

जन्मदिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध स्थल पर चहलकदमी करने से लेकर, नर्मदा जिले के एक कैक्टस गार्डन का दौरा करने, केवडिया के एक तितली गार्डन में तितलियों से भरे बास्केट से तितलियां उड़ाने सहित कई गतिविधियां की.

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनके कई मित्रों ने उनकी कुछ पुरानी फोटो शेयर की है. इन फोटो को प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. प्रधानमंत्री ने फोटो शेयर करते हुए कहा कि मुझे विभिन्न दोस्तों से कई पुरानी तस्वीरें मिल रही हैं. 

1/6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन

Narendra Modi 69th birthday, BJP, Gujarat, Sardar Sarovar Dam, birthday

नई दिल्ली: आज पूरा देश-विदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन मना रहा है. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर मंगलवार सुबह अपनी मां से आशीर्वाद लिया. मोदी ने पीएम मोदी ने अपनी के साथ लंच भी किया. उनकी मां ने उन्हें 501 रुपये दिए. घर के बाहर पीएम ने आम लोगों से भी बात की और उनको ऑटोग्राफ भी दिए. देश भर में बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनके स्वस्थ, खुशहाल और लंबे जीवन की कामना की. केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा नेताओं जैसे अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और एस. जयशंकर ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

2/6

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर पर शेयर किया

Gujarat, Sardar Sarovar Dam, birthday

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनके कई मित्रों ने उनकी कुछ पुरानी फोटो शेयर की है. इन फोटो को प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. प्रधानमंत्री ने फोटो शेयर करते हुए कहा कि मुझे विभिन्न दोस्तों से कई पुरानी तस्वीरें मिल रही हैं. उन्होनें कहा कि मैं कुछ ऐसी तस्वीरें अनुरोध के साथ साझा कर रहा हूं. यदि आपके पास ऐसी यादें हैं, तो कृपया उन्हें मेरे साथ साझा करें. 

3/6

पीएम मोदी रोप ब्रिज पर चहलतदमी करते नजर आए.

 Gujarat

जन्मदिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध स्थल पर चहलकदमी करने से लेकर, नर्मदा जिले के एक कैक्टस गार्डन का दौरा करने, केवडिया के एक तितली गार्डन में तितलियों से भरे बास्केट से तितलियां उड़ाने सहित कई गतिविधियां की. मोदी के दौरे से पहले बांध स्थल को सजाया गया. उन्होंने केवडिया में खलवानी इको-टूरिज्म स्थल का भी दौरा किया और खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए नदी के उस पार बनाए गए रोप ब्रिज पर चहलतदमी करते नजर आए. 

4/6

पीएम ने केवडिया और कैक्टस गार्डन में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का दौरा किया.

Narendra Modi 69th birthday

उन्होंने केवडिया के जंगल सफारी टूरिस्ट पार्क जीप पर एक सफारी का लुत्फ लिया.वहां के जानवरों को देखा, और सफारी पार्क की सुंदरता में खोकर चारों ओर चहलकदमी की. बाद में, पीएम ने केवडिया और कैक्टस गार्डन में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का दौरा किया. 

 

5/6

पीएम मोदी के साथ सीएम भी मौजूद रहे.

Narendra Modi 69th birthday, BJP

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी इस मौके पर मौजूद थे. वह सरदार सरोवर बांध स्थल के किनारे टहले. केवडिया में बटरफ्लाई गार्डन में, प्रधानमंत्री पार्क में तितलियों से भरे एक बास्केट से रंगबिरंगी खूबसूरत तितलियों को उड़ाने के दौरान मुस्कुराते नजर आए. 

6/6

पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध स्थल पर प्रार्थना की.

Gujarat, Sardar Sarovar Dam, birthday

उन्होंने स्टैचू ऑफ यूनिटी के आसपास के इलाके में स्थित एकता नर्सरी का भी दौरा किया. नर्सरी पर्यावरण के अनुकूल विभिन्न पारंपरिक उत्पादों का निर्माण करती है. बाद में उन्होंने सरदार सरोवर बांध स्थल पर प्रार्थना की. इससे पहले, केवडिया पहुंचने से पहले, प्रधानमंत्री ने स्टैचू ऑफ लिबर्टी का एक हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने ट्वीट किया, "शानदार 'स्टैचू ऑफ यूनिटी पर एक नजर.