X

PHOTOS: 39 साल बाद सामने आई ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी की तस्वीरें

4 सितंबर, 1952 को मुंबई के चेम्बूर में जन्में ऋषि कपूर ने 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'खेल खेल में', 'कर्ज' और 'प्रेम रोग' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

चॉकलेटी छवि

1/5
चॉकलेटी छवि

ऋषि बॉलीवुड के शोमैन यानी राज कपूर के बेटे और निर्माता-निर्देशक व अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं. रोमांटिक किरदारों के साथ लोगों के बीच उनकी चॉकलेटी छवि खूब सराही गई. उनके घर का नाम चिंटू हैं. ऋषि कपूर के दो भाई रणधीर कपूर और राजीव कपूर हैं. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh/ retrobollywood)

यह था डेब्यू फिल्म

2/5
यह था डेब्यू फिल्म

1970 के दशक में 'मेरा नाम जोकर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें वह अपने पिता के बचपन के किरदार में नजर आए थे, जो किशोर अवस्था में टीचर से प्यार करने लगता है. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh)

92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार

3/5
92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार

ऋषि कपूर ने अपने करियर में 1973-2000 तक 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया है. (फोटो साभारः Instagram, retrobollywood)

अपनी खास पहचान बनाई

4/5
अपनी खास पहचान बनाई

ऋषि कपूर का फिल्मी सफर सभी के लिए यादगार है. अपने चॉकलेटी लुक और अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई. (फोटो साभारः Instagram, retrobollywood)

विलेन अवतार से सबको किया था दंग

5/5
विलेन अवतार से सबको किया था दंग

ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में रोमांटिक किरदार किए, लेकिन फिल्म 'अग्निपथ' में विलेन अवतार को देख सभी दंग रह गए. फिल्म 'अग्निपथ' के लिए उन्हें आईफा बेस्ट नेगेटिव रोल के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh)

photo-gallery