close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PHOTOS: 39 साल बाद सामने आई ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी की तस्वीरें

4 सितंबर, 1952 को मुंबई के चेम्बूर में जन्में ऋषि कपूर ने 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'खेल खेल में', 'कर्ज' और 'प्रेम रोग' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

प्रतीक शेखर | Aug 31, 2019, 12:16 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने 22 जनवरी 1980 में अभिनेत्री नीतू सिंह से शादी रचाई थी. उन्होंने उनके साथ 12 फिल्मों में अभिनय किया है. ऋषि कपूर और नीतू ने शादी से पहले एक-दूसरे को पांच साल तक डेट किया, उसके बाद वह शादी के बंधन में बंध गए. उनके दो बच्चे हैं- रणबीर कपूर और रिधिमा कपूर. बता दें, ऋषि कपूर, कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी हैं. 4 सितंबर, 1952 को मुंबई के चेम्बूर में जन्में ऋषि कपूर ने 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'खेल खेल में', 'कर्ज' और 'प्रेम रोग' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है. फिलहाल ऋषि पत्नी नीतू के साथ न्यूयॉर्क में हैं, जहां उनका केंसर का इलाज चल रहा था. खबरों की मानें तो अब जल्द ही वह इंडिया लौट सकते हैं. इसी बीच उनकी शादी की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

1/5

चॉकलेटी छवि

Rishi Kapoor's wedding pic

ऋषि बॉलीवुड के शोमैन यानी राज कपूर के बेटे और निर्माता-निर्देशक व अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं. रोमांटिक किरदारों के साथ लोगों के बीच उनकी चॉकलेटी छवि खूब सराही गई. उनके घर का नाम चिंटू हैं. ऋषि कपूर के दो भाई रणधीर कपूर और राजीव कपूर हैं. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh/ retrobollywood)

2/5

यह था डेब्यू फिल्म

Rishi Kapoor's wedding pic

1970 के दशक में 'मेरा नाम जोकर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें वह अपने पिता के बचपन के किरदार में नजर आए थे, जो किशोर अवस्था में टीचर से प्यार करने लगता है. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh)

3/5

92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार

Rishi Kapoor's wedding pic

ऋषि कपूर ने अपने करियर में 1973-2000 तक 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया है. (फोटो साभारः Instagram, retrobollywood)

4/5

अपनी खास पहचान बनाई

Rishi Kapoor's wedding pic

ऋषि कपूर का फिल्मी सफर सभी के लिए यादगार है. अपने चॉकलेटी लुक और अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई. (फोटो साभारः Instagram, retrobollywood)

5/5

विलेन अवतार से सबको किया था दंग

Rishi Kapoor's wedding pic

ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में रोमांटिक किरदार किए, लेकिन फिल्म 'अग्निपथ' में विलेन अवतार को देख सभी दंग रह गए. फिल्म 'अग्निपथ' के लिए उन्हें आईफा बेस्ट नेगेटिव रोल के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. (फोटो साभारः Instagram, Neetu Singh)