PICS: मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में 35 से 95 साल तक के खिलाड़ियों ने आजमाया जोर

1 फरवरी से 4 फरवरी तक आयोजित इस प्रतियोगिता में 22 राज्यों से करीब ढाई हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और पुरुष और महिला वर्ग में करीब 700-700 खिलाड़ियों को गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 05, 2019, 13:18 PM IST

जयपुर में पिछले चार दिन उन युवाओं के नाम रहा जिनकी उम्र 35 साल से 95 साल के बीच में है. यह मौका था राष्ट्रीय मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता का.1 फरवरी से 4 फरवरी तक आयोजित इस प्रतियोगिता में 22 राज्यों से करीब ढाई हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और पुरुष और महिला वर्ग में करीब 700-700 खिलाड़ियों को गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

1/5

मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता

Jaipur, SMS Stadium, masters athletics competition

चार दिनों तक आयोजित इस प्रतियोगिता में करीब दो दर्जन से ज्यादा खेलों का आयोजन किया गया. जिसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने 100 मीटर, 200 मीटर और 500 मीटर के साथ ही गोला फेंक, जेवलिंग थो और पैदल वॉक में हिस्सा लिया. चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में इन खिलाड़ियों का जज्बा देखने लायक था.

2/5

उम्र 55 बचपन की ओर दिल बचपन का

Jaipur, SMS Stadium, masters athletics competition

कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला राजधानी जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में. 35 वर्ष से 95 वर्ष तक की आयु वर्ग के करीब ढाई हजार खिलाडियों ने इस प्रतियोगिता में अपनी फिटनेस के साथ ही खेल प्रतिभा का भी दमखम दिखाया. 

 

3/5

एसएमएस स्टेडियम में आयोजित की गई थी प्रतियोगिता

Jaipur, SMS Stadium, masters athletics competition

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हुआ. जिसमें 70 साल की उम्र के खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा गोल्ड मैडल पर कब्जा किया. खिलाड़ियों ने कहा की चाहे देश के किसी भी कोने मे इस प्रतियोगिता का आयोजन हो वो हमेशा इसमें हिस्सा लेते हैं. 

4/5

प्रतियोगिता में करीब 300 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

Jaipur, SMS Stadium, masters athletics competition

एक खिलाड़ी का कहना है, 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 800 मीटर की रन में गोल्ड मैडल जीता है. साथ ही 500 मीटर और 1000 मीटर में रजत पदक प्राप्त किया है. वहीं शॉर्ट पूट में गोल्ड मैडल जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ी का कहना है कि इस प्रतियोगिता में करीब 300 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया लेकिन सबसे बेस्ट टाइम मेरा रहा.

5/5

आयोजक भी खुश नजर

Jaipur, SMS Stadium, masters athletics competition

एसएमएस स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता को अपार सफलता मिली. खिलाड़ियों ने जहां यहां की व्यवस्थाओं को काफी सराहा तो वहीं आयोजक भी इससे काफी खुश नजर आए. मास्टर्स एथेलेटिक्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव रामफल शर्मा ने बताया, 1 फरवरी से शुरू हुई इस प्रतियोगिता की अपार सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक नेशनल प्रतियोगिता में भी 300 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेते लेकिन मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में ढाई हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

 

रिपोर्ट बाय- ललित कुमार, जयपुर