close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS: पोलार्ड ने ऐसे छीना पंजाब से मैच, तूफानी 83 रन पड़े राहुल के शतक पर भारी

मुंबई के लिए एक बार फिर कीरोन पोलार्ड ने अविश्वस्नीय पारी खेली और मुंबई को नामुमकिन लग रही जीत दिला दी. 

विकास शर्मा | Apr 11, 2019, 11:12 AM IST

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में हर मैच में अलग ही रोमांच देखने को मिल रहे हैं. इस साल के सीजन के 24वें मैच में मुंबई और पंजाब का मुकाबला अचानक ही हाई स्कोरिंग होकर यूं हैरतअंगेज अंदाज में होने की किसी को भी उम्मीद न थी. जब पंजाब के क्रिस गेल और उसके बाद केएल राहुल ने ताबड़तोड़ आतिशी बल्लेबाजी कर मुंबई के लिए 198 रनों का लक्ष्य रखा तो सभी को लगा कि मुंबई की टीम के लिए यह लक्ष्य बिना रोहित के मुश्किल जरूर होगा, लेकिन कीरोन पोलार्ड ने मैच ऐसा पलटा कि एक समय पंजाब की ओर गिरता हुआ मैच मुंबई की झोली में चला गया. 

1/9

पहले चले क्रिस गेल

Frist Chris Gayle Show

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मुंबई की कप्तानी कर रहे कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो खुद पोलार्ड को उम्मीद नहीं थी कि इस बार क्रिस गेल और केएल राहुल दोनों का बल्ला चल निकलेगा. पहले क्रिस गेल ने 36 गेंदों पर तूफानी 63 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 7  छक्के शामिल थे. गेल 116 रन के स्कोर पर 13वें ओवर में आउट हुए. (फोटो: IANS)

 

2/9

फिर राहुल ने बांधा संमा

Then KL Rahul Ton

इसके बाद केएल राहुल ने मोर्चा संभाला. दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे लेकिन राहुल ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. राहुल ने अपना शतक पूरा करने के साथ टीम का स्कोर 197 तक पहुंचाकर नाबाद वापस पवेलियन लौटे. इसके अलावा पंजाब के लिए डेविड मिलर(7), करुण नायर (5), सैम करेन (8)  और मंदीप सिंह (7 नाबाद) ने बल्लेबाजी की. (फोटो: IANS)

3/9

पोलार्ड को आना पड़ा जल्दी

Pollard had to promote early

मुंबई के लिए यह लक्ष्य आसान नहीं होने वाला था इतना तय था. नितीश लाड ने इस सीजन की अपनी पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर दर्शकों का दिल जीत लिया, लेकिन नितीश ला़ (15) जल्दी ही आउट होगए इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 54 के स्कोर पर 21 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में कप्तान कीरोन पोलार्ड ने खुद जिम्मेदारी ली और बल्ला लेकर मैदान में पहुंच गए. उनकी जिम्मेदारी तब और बढ़ गई जब डिकॉक (24) 9वें ओवर में 63 रन के स्कोर पर आउट हो गए. अब टीम को जीत के लिए 66 गेंदों पर 136 रनों की जरूरत थी.(फोटो: IANS)

4/9

11 ओवर में खुले पोलार्ड

Pollard started in 11th Over

11वें ओवर की आखिरी गेंद पर पोलार्ड ने पंजाब के कप्तान आर अश्विन के ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का मार जता दिया कि वे आसानी से हार मानने वाले नहीं हैं. अब मुंबई को जीत के लिए 54 गेंदों पर 122 रनों की दरकार थी. ईशान किशन भी खुल कर नहीं खेल पा रहे थे. इसके अगले ही ओवर में पोलार्ड में सैम करेन को दो छक्के और एक चौका जड़ा लेकिन उसी ओवर में ईशान किशन (7) रन आउट हो गए. (फोटो: IANS)

5/9

पांड्या से जागी उम्मीद

Hardik lit the hope

अब हार्दिक पांड्या के आने से मुंबई के फैंस को उम्मीद जगी की अब गेंदों और रनों का अंतर कम होने लगेगा. 13वें ओवर में हार्दिक और पोलार्ड ने 15 रन बटोर लिए. 14वें ओवर में पोलार्ड ने दो छक्के और पांड्या ने एक चौका जड़ अश्विन के ओवर में 19 रन जोड़े और टीम का गणित 36 गेंदों पर 70 कर दिया. यहां पोलार्ड 15 गेंदों पर 40 रन बना चुके थे. (फोटो: IANS)

6/9

पंजाब ने भी नहीं मानी हार

Punjab was not ready to loose

15वें ओवर में विल्जोयन ने वापसी की और केवल 7 रन देकर मुंबई पर दबाव बढ़ा दिया. इसके बाद 16वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने हार्दिक को लॉन्ग ऑन पर मिलर के हाथों कैच करा कर मुंबई को एक बड़ा झटका दे दिया. उसी ओवर में हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल भी इसी तरह से आउट हो गए.  लेकिन पोलार्ड अब भी क्रीज पर मौजूद थे. अब मुंबई को 24 गेंदों में 54 रनों की आवश्यकता थी. (फोटो: IANS)

7/9

शमी ने बनाया मैच रोमांचक

Shami takes Hardik

17वें ओवर में पोलार्ड ने दो छक्कों के साथ 14 रन बटोरे और अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. इसके साथ ही मुंबई का स्कोर 158 रन हो गया अब 18 गेंदों पर 40 रनों की जरूरत थी जो कि एक मुश्किल काम था. पोलार्ड ने 22 गेदों पर 55 रन बना लिए थे. उनके सामने अल्जारी जोसेफ क्रीज पर थे. पूरी जिम्मेदारी पोलार्ड पर थी. 18वें ओवर में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और केवल 8 रन दिए. इसमें जोसेफ का एक चौका शामिल था. पोलार्ड इस ओवर में केवल एक गेंद पर एक रन बना सके. अब 12 गेंदों पर 32 रन चाहिए थे और जीत मुंबई के हाथ से फिसलती जा रही थी.  (फोटो: PTI)

8/9

19वां ओवर रहा पोलार्ड का

pollard made it possible in 19th Over

सैम करेन के ओवर में पोलार्ड ने अपना जादू दिखाया और दो चौके और एक छक्के के साथ 17 रन बटोरे. अब अंतिम ओवर में मुंबई 6 गेंदों और 15 रन जीत से दूर थी. अंकित राजपूत की पहली गेंद नोबॉल रही जिस पर पोलार्ड ने छक्का लगाया और उसकी ही अगली ही गेंद पर चौका लगा कर पोलार्ड ने गणित चार गेंदों में चार रन कर दिया.(फोटो: PTI)

9/9

मैच का आखिरी ट्विस्ट

Last twist of the match

 तीसरी गेंद पर पोलार्ड डिप मिडविकेट पर लपक लिए गए, लेकिन वे अब मुंबई की जीत को मुमकिन बना गए थे. बाकी बचा काम अल्जारी जोसेफ और राहुल चाहर ने मिलकर कर दिया. इस तरह से मुंबई तीन विकेट से यह मैच जीत गया. एक बार फिर पोलार्ड ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया. उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए  (31 गेंदों पर 83 रन) उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया पोलार्ड ने अपनी पारी में 10 छक्के और तीन चौके लगाए. (फोटो: IANS)