close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले रांची में जोर शोर से हो रही तैयारी

21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राजधानी रांची में तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है. आज से जिले के हर प्रखंडों में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 13, 2019, 13:45 PM IST

21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राजधानी रांची में तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है. आज से जिले के हर प्रखंडों में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है.

1/4

अंतराष्ट्रीय योग दिवस से पहले कर्टन राइजर का आयोजन

International Yoga Day Preparations

इस शिविर के तहत राजभवन में कर्टन रेजर सेरेमनी का आयोजन किया गया. जिसमें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मुख्यमंत्री रघुवर दास सभी आला अधिकारी सहित 1000 लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत कर योगाभ्यास किया. योग अभ्यास के दौरान कपाल भारती प्राणायाम व्रजासन अलोम विलोम सहित तेरा आसनों का योगाभ्यास किया गया.

 

2/4

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में प्रधानमंत्री लोगों के साथ करेंगे योग

pm modi will be in ranchi on International Yoga Day

21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी रांची इतिहास दर्ज करने जा रही है जब इस मौके पर रांची के प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आमजनों के साथ योग करते नजर आएंगे. योग दिवस को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है और हर प्रखंडों में प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है वहीं प्रधानमंत्री मोदी के साथ योग करने को लेकर आम जनों का रजिस्ट्रेशन भी शुरू है.

3/4

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बताई योग की महत्ता

Jharkhand governor talk about yoga

कर्टन रायसर कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने योग की महत्ता बताते हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री के रांची में निर्धारित कार्यक्रम को लेकर खुशी व्यक्त की है. इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास में कहा कि मानव जाति के तंदुरुस्ती के लिए योग जरूरी है इसीलिए सभी लोगों से योग को जन आंदोलन के रूप में लेने की अपील की ताकि स्वास्थ्य झारखंड से सुखी और समृद्ध झारखंड बनाया जा सके.

4/4

योग प्रशिक्षण शिविर में टूटी धर्म की दीवारें

all religious people part of International Yoga Day

अमूमन योग को धर्म से जोड़ कर देखा जाता रहा है लेकिन राजभवन में आयोजित कर्टन रेजर कार्यक्रम में एक बार फिर धर्म की दीवारे टूटी और लोगों ने यह संदेश देने की कोशिश की कि योग किसी भी धर्म और जात से हटकर है. दरअसल इस कार्यक्रम में हर धर्म और जात के लोगों ने शिरकत की और योगाभ्यास किया.