प्रियंका-निक की शादी में भी मोबाइल पर लगा बैन, मेहमानों को करना होगा ये जरूरी काम

प्रियंका और निक की फैमिली के अलावा उनके करीबी दोस्त भी 29 नवंबर को जोधपुर पहुंच चुके हैं.

वंदना यादव | Nov 30, 2018, 06:46 AM IST

बॉलीवुड की देसी गर्ल एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोधपुर में अपने मंगेतर के साथ शाही अंदाज में सात फेरे लेने जा रही हैं. जोधपुर के उम्मेद भवन में प्रियंका-निक हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाएंगे. इस बीच खबर आ रही हैं कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की प्राइवेट शादी की तरह इस वेडिंग में भी मोबाइल पर बैन लगेगा. खबरों की मानें तो प्राइवेसी का ख्याल रखते हुए मेहमानों से इसके लिए क्लॉज भी साइन करवाया जा सकता है. प्रियंका और निक की फैमिली के अलावा उनके करीबी दोस्त भी 29 नवंबर को जोधपुर पहुंच चुके हैं.

1/8

शादी की रस्में 29 नवंबर से शुरू

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की रस्में 29 नवंबर से शुरू हो चुकी हैं. दोनों ही अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ जोधपुर पहुंच चुके हैं. इस सेलिब्रेटी वेडिंग में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की प्राइवेट शादी की तरह इस वेडिंग में भी मोबाइल पर बैन लगेगा. खबरों की मानें तो प्राइवेसी का ख्याल रखते हुए मेहमानों से इसके लिए क्लॉज भी साइन करवाया जा सकता है.

 

2/8

इस सेलिब्रेटी वेडिंग में भी मोबाइल पर बैन लगेगा

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक होने जा रही इस शादी में निक जोनस बघ्घी पर बैठकर अपनी दुल्हन को ब्याहने पहुंचेंगे. रॉयल अंदाज में हो रही इस शादी की फोटोज के लिए भी फैंस को काफी इंतजार करना पड़ेगा.

3/8

शादी की फोटोज के लिए भी फैंस को काफी इंतजार करना होगा

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

देश और विदेश से दोनों के रिश्तेदार और दोस्त शादी में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं. प्रियंका की मां और चाची एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं.

4/8

फैमिलीज के चेहरे पर शादी की खुशी दिखी

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

निक के पापा और मम्मी के अलावा भाई और भाभी भी जोधपुर पहुंच चुके हैं. दोनों की फैमिलीज के चेहरे पर शादी की खुशी साफ नजर आ रही है. 

5/8

हॉलीवुड के बड़े सेलीब्रिटीज होंगे शामिल

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

जानकारी के अनुसार इस शादी के लिए उम्‍मेद भवन में एक हैलीपेड बनाया गया है. इस शादी में लगभग 200 महमानों के आने का अनुमान है और माना जा रहा है कि इन महमानों में ज्‍यादातर लोग हॉलीवुड के बड़े सेलीब्रिटीज होंगे. ऐसे में ज्‍यादातर महमान उदयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे और वहीं से एक प्राइवेट प्‍लेन (चॉपर) की व्‍यवस्था की गई है जो महमानों को सीधे उम्‍मेद भवन लेकर आएगा. यानी साफ है कि मीडिया के कैमरों में इस शादी का कोई भी एक्‍शन रिकॉर्ड नहीं होगा.  

 

6/8

प्रियंका की प्री-वेडिंग सेरेमनी

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

आ रही खबरों के मुताबिक प्रियंका की प्री-वेडिंग सेरेमनी हल्दी, मेहंदी और संगीत के लिए मेहरानगढ़ किले को 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक बुक कर लिया गया है. प्रियंका और निक की फैमिली जोधपुर एयरपोर्ट से उम्मेद भवन चॉपर से जाएंगे. पैलेस में 64 आलीशान कमरे और सुईट हैं. जिनमें 22 पैलेस रुम और 42 सुइट हैं. इस पैलेस को अब होटल की तरह चलाया जाता है. 

7/8

तीन दिन के फंक्शन के लिए 3.93 करोड़ का खर्च

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

मेहरानगढ़ किले के मैनेजमेंट ऑफिसर ने DNA को वहां के बुकिंग खर्च के बारे में बताया. मेहरानगढ़ किले में होने वाली सेरेमनी के लिए 10 लाख सेटअप में खर्च होगा. केटरिंग का चार्ज 18,000 रुपये हर व्यक्ति देना होगा. प्रियंका को मेहरानगढ़ किले में तीन दिन के फंक्शन के लिए 30 लाख और केटरिंग के लिए 43 लाख का देना होगा. ऐसे में प्रियंका की शादी के प्री-वेडिंग का कुल खर्च 73 लाख के करीब होगा. वेन्यू की कीमत और प्री-वेडिंग रस्मों को मिलाकर करीबन 3.93 करोड़ देने होंगे.   

8/8

4 दिसंबर को दिल्‍ली में होगा रिसेप्‍शन

Priyanka Chopra and Nick Jonas royal wedding

बता दें कि प्रियंका निक की शादी की रस्‍में शुरू हो चुकी हैं. बुधवार को मुंबई में प्रियंका के पुराने घर में गणेश पूजा से इन रस्‍मों की शुरुआत हो चुकी है. 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्‍मेद भवन में यह शादी होगी. इसके बार 4 दिसंबर को दिल्‍ली में इस जोड़ी का रिसेप्‍शन होने जा रहा है.

(फोटो साभार : Yogen Shah)