• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    347बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    90कांग्रेस+

  • अन्य

    105अन्य

एयरफोर्स बेस के पास मिला विस्फोटक जैसा पदार्थ, चारों ओर मचा हड़कंप

पुणे में एयर फोर्स बेस के पास ग्रेनाईड जैसी विस्फोटक चीज मिली है. एयर फोर्स स्कूल के ग्राऊंड पर मिली इस संदेहास्पद वस्तु को पहले निष्क्रिय कर दिया गया और रसायनिक विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला भेजा गया.  

नरेंद्र बंडबे | May 15, 2019, 15:36 PM IST
मंगलवार साढ़े नौ बजे पुणे के आर्मी बेस कैम्प से विंग कमांडर पी एन सिंह ने पुणे पुलीस कंट्रोल रुम में फोन किया. एयर फोर्स स्कूल के मैदान में ग्रेनाईड जैसी संदेहास्पद वस्तू मिलने बात कही. 
1/4

पटाखो में इस्तेमाल होने वाला पदार्थ मिला

Found substance used in crackers

उन्होंने बताया, वस्तु ग्रेनेड की तरह दिख रही थी और पटाखे में इस्तेमाल किया जाने वाला कुछ पदार्थ इसके अंदर था. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सुबह करीब साढ़े दस बजे स्कूल प्रशासन की ओर से एक फोन आया जिसके बाद बम का पता लगाने वाला और बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा. बीडीडीएस टीम ने प्रयोगशाला विश्लेषण के लिये इसे भेजा है. हम यह पता कर रहे हैं कि यह क्या है और यह स्कूल कैसे पहुंचा.

2/4

फोरेंसिक जांच के बाद ही होगा खुलासा

Forensic investigation will be revealed only after

डीसीपी मितेश गट्टे के अनुसार यह विस्फोटक ग्रेनाईड हो सकता है या नहीं इसके बारे में ठोस तो फोरेन्सिक जांच के बाद ही पता चलेगा.  फिलहाल फोरेन्सिक लैब के रिपोर्ट का इंतजार कर रहें है 

3/4

अति संवेदनशील माना जाता है इलाका

Area is considered to be very sensitive

एयर फोर्स के एरीया में ऐसी वस्तु मिलना यह गंभीर बात कही जा रही है. बता दें कि जिस इलाके में यह चीज मिली है, उसे काफी सुरक्षित और अति संवेदनशील माना जाता है.  

4/4

खबरियों को पुलिस ने किया एक्टिव

police did the news

फिलहाल इसकी जांच में जुटी पुलिस ने खबरियों का नेटवर्क एक्टिव कर दिया है. आखिरकार स्कूल के मैदान में यह वस्तु रखने का मकसद क्या हो सकता है इस पर भी पुलिस विचार कर रही है.