Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

राहुल द्रविड़ ने तराशे हैं ये 'हीरे', दुनिया में मनवा रहे अपना लोहा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है.

Jan 17, 2018, 12:57 PM IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है.

1/7

Rahul Dravid

Rahul Dravid

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है. वॉर्म अप मैच से जीत का आगाज करने वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी. इसके बाद दूसरे मैच में पापुआ गिनी को 10 विकेट से धोया. भारतीय टीम ने दो जीत हासिल कर अपने खाते में चार अंक जोड़ लिए हैं. इसी के साथ भारत ने क्वार्टर फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. अब टीम इंडिया का सामना अब 19 जनवरी को जिम्बाब्वे से होगा. 

 

2/7

Prithvi shaw

Prithvi shaw

भारत की अंडर-19 टीम राहुल द्रविड़ की कोचिंग और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने के लिए न्यूजीलैंड में है. घरेलू टूर्नामेंट में धमाल मचाने वाले पृथ्वी शॉ का बल्ला न्यूजीलैंड में भी जमकर बोल रहा है. कप्तान पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के बाद अब पपुआ गिनी के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली. शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली. बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉ ने शानदार 94 रनों की पारी खेली थी.  उन्होंने 100 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए. कप्तान पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला. (cricketworldcup)

 

3/7

Manjot Kalra

Manjot Kalra

अंडर -19 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में मनजोत कालरा ने भी अपने बल्ले का दम दिखा दिया. दिल्ली के मनजोत कालरा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पृथ्वी के साथ मिलकर शानदार पारी की शुरुआत की. हालांकि, मनजोत कालरा अपना शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने आत्मविश्वास से बल्लेबाजी की. कप्तान पृथ्वी शॉ (94) और मनजोत कालरा (86) ने 180 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत शुरुआत दी. मनजोत ने 99 गेंद में 12 चौके और एक छक्के से 86 रन की पारी खेली. (Instagram)

 

4/7

Shubman Gill

Shubman Gill

अंडर -19 टीम के उप कप्तान शुभमन गिल ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ी. शुभमन गिल ने इस मैच में 63 रनों की शानदार पारी खेली और दिखा दिया कि उनका बल्ला भी आगे के मैचों में ऐसे ही जमकर बोलेगा. (Instagram)

 

5/7

Kamlesh Nagarkoti

Kamlesh Nagarkoti

अंडर -19 वर्ल्ड कप में खेल रहे राजस्थान के 18 वर्षीय भारतीय गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने अपनी रफ्तार से हर किसी को हैरान कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा मैच में उन्होंने 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है. वह लगातार 140 किमी की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे. उनके गेंदबाजी आक्रमण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच में तीन विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने सात ओवर में महज 29 रन दिए हैं. (cricketworldcup)

6/7

Shivam Mavi

Shivam Mavi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में शिवम मावी ने भी कमलेश नागरकोटी का पूरा साथ निभाया. कमलेश नागरकोटी के साथ ही उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले शिवम मावी ने भी अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को आकर्षित किया. शिवम मावी ने भी लगभग 145 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंककर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए. मावी ने सबसे तेज गेंद 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. मावी ने भी इस मैच में तीन विकेट हासिल किए. (cricketworldcup)

7/7

Anukul Roy

Anukul Roy

बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले अनुकूल राय झारखंड की तरफ से खेलते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पापुआ गिनी को 10 विकेट से हराने में सबसे बड़ा योगदान अनुकूल रॉय का रहा. मैच में इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 5 विकेट झटके. टीम इंडिया के स्पिनर अनुकूल रॉय ने पहली बार पांच विकेट लिए. रॉय ने 6.5 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट चटकाए. अनुकूल एक ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ लेफ्ट आर्म स्पिनर भी हैं. पीएनजी के खिलाफ खेले गए इस मैच में अनुकूल रॉय को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. (cricketworldcup)