close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुब्रमण्यम स्वामी ने खोले राहुल गांधी के 'सीक्रेट', बताई जनेऊ से लेकर 4 पासपोर्ट तक की बात

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ZEE NEWS के मंच पर राजनीति के महासंवाद 'इंडिया का DNA' बीजेपी नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. 

आशु दास | Apr 02, 2019, 12:13 PM IST

सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास एक या दो नहीं बल्कि 4 पासपोर्ट हैं. स्वामी ने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास राउल विंची के नाम पर पासपोर्ट है. स्वामी ने कहा, राहुल गांधी एमफिल में फेल है. उनका नाम राहुल विंची है. ये इटालियन नाम है. राहुल गांधी के जनेऊ धारण करने पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए स्वामी ने कहा कि कि उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं है कि आखिरकार पवित्र धागे को पहना कैसे जाता है. 

1/4

कपड़ों के ऊपर जनेऊ पहनते हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi wears garlands over clothes

स्वामी ने कहा कि राहुल अक्सर अपने कपड़ों के ऊपर जनेऊ पहनते हैं, जो ऐसा करने का गलत तरीका है. स्वामी ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी वास्तव में ईसाई हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा राहुल गांधी के घर में एक चर्च है. संडे के दिन उनके घर में प्रायश्चित होता है. अन्य दिन वह पूजा करने जाते है. 

 

2/4

प्रियंका के मंदिर जाने पर भी उठाए सवाल

Questions raised on Priyanka's temple

स्वामी ने दावा किया कि राहुल गांधी राजनीतिक रूप से प्रासंगिक होने के लिए सप्ताह के 6 दिन नकली शो करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी को मंदिरों में जाकर हिंदू पहचान बनाने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि वर्तमान में एक ऐसा माहौल है जहां पार्टियों को 'हिंदू विरोधी' माना जाता है, वे वोट नहीं देंगी. 

 

3/4

मैं चौकीदार नहीं हो सकता

I can not be chaukidaar

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पीएम खुद को चौकीदार कह रहे हैं मैं इससे सहमत नहीं हूं. यह मेरा काम नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं चौकीदार नहीं हो सकता, ब्राह्मण होता है ज्ञानी और त्यागी, गीता में लिखा है मेरा काम पकड़ने का काम मेरा नहीं है. मेरा काम सजा देना है. (फोटो साभार : DNA)

4/4

राहुल गांधी नहीं है सच्चे ब्राह्मण

Rahul Gandhi is not true Brahmin

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी सच्चे ब्राह्मण होने का कोई लक्षण प्रदर्शित नहीं करते हैं. स्वामी के मुताबिक, राहुल ग्यानी नहीं हैं, यानी कि वे कई परीक्षाओं में असफल हो चुके हैं. स्वामी ने दावा किया कि राहुल विदेश में नाइट क्लब जाते हैं.