close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेल मंत्रालय दे सकता है बड़ी खुशखबरी, इन तेज रफ्तार ट्रेनों में सफर हो सकता है सस्ता

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 17, 2018, 14:34 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

राजधानी, शताब्दी और दुरंतो में सफर होगा सस्ता

Interesting News for NRI readers

अंबाला: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के बुधवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में दावा किया गया है कि रेल मंत्रलय ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर स्कीम (डायनामिक फेयर) में बदलाव कर यात्रियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है. खबर के मुताबिक राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेन में यह स्कीम लागू है, जिसमें शुरू की 10 फीसद सीट सामान्य किराये पर बुक की जाती हैं, लेकिन इसके बाद प्रत्येक दस फीसद सीटों के लिए 10 फीसद अतिरिक्त किराया वसूला जाता है. खबर में आगे बताया गया है कि अब इसकी शुरुआती लिमिट को 50 फीसदी तक किया जाएगा. खबर में जानकारी दी गई है कि इस स्कीम में बदलाव का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेज दिया गया है लेकिन अंतिम फैसला रेल मंत्री को लेना है.

2/5

सरकारी खर्च से जुटाई जाएगी पीएम के लिए भीड़

Interesting News for NRI readers

मुंबई: नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण के बुधवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शिर्डी में भीड़ जमा करने के लिए राज्य सरकार अपनी तिजोरी से दो करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है. खबर के मुताबिक पीएम मोदी 19 अक्टूबर को शिर्डी में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को ई-गृहप्रवेश कराने वाले हैं. इस कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए बसों की व्यवस्था सरकारी खर्चे पर हो रही है. यही नहीं खबर में बताया गया है कि बसों में भरकर लाए जाने वाले लाभार्थियों के लिए नाश्ते-पानी का खर्च भी सरकारी तिजोरी से हो रहा है. इस कार्यक्रम में राज्य के पांच जिलों से 800 बसों में भरकर प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 40 हजार लाभार्थियों को शिर्डी लाया जाना है.

3/5

केजीएमयू: रैगिंग में छह छात्र निलंबित

Interesting News for NRI readers

लखनऊ: हिन्दुस्तान अखबार के लखनऊ संस्करण के बुधवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि केजीएमयू में मोबाइल पर सीनियर छात्र जूनियर की रैगिंग ले रहे हैं. पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत यूजीसी (यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन) की रैगिंग सेल से की. खबर के मुताबिक केजीएमयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने मामले की जांच की तो छह सीनियर छात्रों पर आरोप सही साबित हुए. जिसके बाद छह छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि एमबीबीएस 2018 बैच के छात्रों को चक्रवर्ती छात्रावास में रखा गया है. और इन छात्रों को सुरक्षा घेरे में हॉस्टल से क्लास तक लाया जाता है. खबर के मुताबिक क्लास खत्म होने के बाद बाउंसर हॉस्टल तक ले जाने का इंतजाम है.

4/5

गंगा के गुनाहगारों पर लगी लगाम

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के बुधवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि सरकार की सख्ती के बाद गंगा नदी को प्रदूषित करने वाली औद्योगिक इकाइयों ने नियमों का पालन करना शुरू कर दिया है. खबर के मुताबिक राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) ने गत ढाई वर्षों में नियमों का पालन न करने वाली 350 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को बंद करने का आदेश जारी किया है. ये कंपनियां गंगा को प्रदूषित कर रहीं थीं. खबर में बताया गया है कि इसका असर यह हुआ है कि चालू वित्त वर्ष में गंगा में गंदगी गिराने वाली प्रदूषणकारी औद्योगिक इकाइयों की संख्या काफी घट गई है.

5/5

पांच बच्चों को लेकर कुएं में कूदी मां, 4 की मौत

Interesting News for NRI readers

राजस्थान पत्रिका: राजस्थान पत्रिका के सूरत संस्करण के बुधवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि गुजरात के भावनगर जिले के पांचपीपला गांव में एक मां ने अपने 5 बच्चों के साथ आत्महत्या का प्रयास किया. खबर के मुताबिक मां ने कुएं में कुदकर आत्महत्या का प्रयास किया था जिसमें माता और बड़ी बेटी को बचा लिया गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि आर्थिक समस्या और अंधविश्वास की वजह से मानसिक तौर पर परेशान होकर महिला ने यह कदम उठाया था. खबर में यह भी बताया गया है कि पुलिस ने गीताबेन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. खबर में इस बात का भी जिक्र है कि परिवार कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग करता था.