close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राशिफल 13 अगस्त: इन राशियों के लिए बेहद खास है मंगलवार, इनको रखना होगा थोड़ा ध्यान

आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

शिखा जोशी | Aug 13, 2019, 07:24 AM IST

नई दिल्ली: आज श्रावण शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है. नक्षत्र के स्वामी सूर्य हैं, जो सभी नौ ग्रहों के केन्द्र बिन्दु माने जाते हैं. उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के साथ साथ आज आयुष्मान योग भी है. आज मंगला गौरी का व्रत भी है. आज मंगलवार होने के साथ चंद्रमा उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में है. वहीं सूर्य और और चंद्रमा की स्थिति से प्रीति नाम का शुभ योग बन रहा है. इसके अलावा आज त्रयोदशी तिथि रहेगी. ये जयकारी और सर्वसिद्धिकारी तिथि मानी गई है.

1/12

मेष राशि

Aries

आज आप सोच-समझकर ही आगे बढ़ें. पैसा बचाने की कोशिश करें. घर या वाहन भी खरीद सकते हैं. तैश में आकर बात करना और फैसला लेना भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. किसी की देखादेखी न करें और न ही किसी की खुशामद. कामकाज भी ज्यादा रहेगा.

2/12

वृष राशि

Taurus

आपको कुछ अच्छे मौके मिलने के योग बन रहे हैं. धैर्य रखना होगा. ऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान भी हो सकता है. मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें. कोई पर्सनल बात भी सबके सामने आ सकती है. कोई नया काम शुरू न करें. किसी भी बड़े काम के लिए समय ठीक नहीं है. थोड़ा रुके और विचार कर के काम करें.

 

3/12

मिथुन राशि

Gemini

परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा. आप अपने मौलिक विचारों और तरीकों का इस्तेमाल करेंगे, तो ज्यादा सफल रहेंगे. ज्यादातर समस्याओं का समाधान भी नए तरीके से निकल सकता है. अपने निजी नियम और सिद्धांतों को मुद्दा बनाकर किसी बात पर न अड़ें. बहस में जितना उलझेंगे, उतने ही गहरे आप फंस सकते हैं. 

4/12

कर्क राशि

Cancer

आपको मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. पैसों के लेन-देन या उससे जुड़ी किसी भी तरह की बात जीवनसाथी के साथ करने से बचना होगा. महत्वपूर्ण मामलों पर आपको कोई योजना बनानी पड़ सकती है. किसी और की बात आपको किसी और तक पहुंचाने का काम भी आपको दिया जा सकता है. आपके लिए दिन ठीक-ठीक ही रहेगा. सोचे हुए कुछ काम भी पूरे हो सकते हैं.

 

5/12

सिंह राशि

leo

स्थिरता, सुरक्षा और सहजता महसूस होगी. कामकाज को ज्यादा समय देना होगा. बातचीत में सहजता रहेगी. जिम्मेदारी के काम ध्यान से और सावधानी से करने की कोशिश करें. आपके कुछ कामों मे कमी भी हो सकती है. असफलता का भी डर बना रहेगा. सिर्फ व्यावहारिक योजनाएं ही न बनाएं. कमजोर सेहत के कारण भी आप अनमने हो सकते हैं.

6/12

कन्या राशि

Virgo

जरूरी कामों और बचने वाले समय के बारे में अच्छी तरह विचार कर के आगे बढ़ेंगे और बहुत हद तक सफल हो जाएंगे. जितने काम आपको आज निपटाने हैं, उन सबके लिए समय निकाल लेंगे और कामकाज मैनेज करने में आप सफल हो जाएंगे. आज आप ज्यादा भावुक हो सकते हैं. आसपास और साथ के कुछ लोगों से भी आप परेशान रहेंगे. 

7/12

तुला राशि

libra

आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं. खुद के लिए समय निकालें. आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी से बेवजह न उलझें. बिजनेस में कोई रिस्क न लें. कार्यक्षेत्र में भी बहस हो सकती है.

8/12

वृश्चिक राशि

Scorpio

एकाग्रता में बार-बार कमी महसूस हो सकती है. चतुराई और समझदारी से आप सफल हो सकते हैं. आप सिर्फ जरूरी कामों पर ध्यान दें. गंभीर बातचीत में भी आपको सफलता मिलने की संभावना है. धैर्य और सोच समझकर अपनी बात किसी के सामने रखें.

9/12

धनु राशि

sagittarius

आपने जो काम हाथ में लिया है, उस पर बारीकी से विचार करें. दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ भी समय बीतेगा. पैसों की स्थिति को लेकर भी तनाव हो सकता है. कुछ खास काम अधूरे रह सकते हैं या रुकावटें आने के योग बन रहे हैं.

10/12

मकर राशि

Capricorn

आप अपनी इच्छानुसार ही काम करेंगे. खास काम निपटाने पर ही आपका ध्यान रहेगा. निवेश या पैसा बढ़ाने के कई तरीके आपके दिमाग में चलते रहेंगे. बिजनेस की प्लानिंग हो सकती है. आपको एक कदम आगे बढ़ाने पर उलटा नुकसान हो सकता है. करियर से लेकर शिक्षा और निवेश तक के मामलों पर फैसला लेने के लिए समय ठीक नहीं है.

11/12

कुंभ राशि

Aquarius

आपके लिए गए फैसले सही हो सकते हैं. अपने काम करने के तौर-तरीकों में बदलाव लाने का भी मन बना सकते हैं. जो काम करने की सोचेंगे वह पूरा कर ही लेंगे. ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है. किसी से अनबन होने की भी संभावना है. जहां तक हो सके, ऐसे कामों से दूर ही रहें. काम में मन कम ही लगेगा.

12/12

मीन राशि

Pisces

नौकरी या करियर में बदलाव के बारे में भी विचार कर सकते हैं. इससे आपकी इमेज और बढ़ सकती है. कुछ अलग और हट कर काम करने का मन हो सकता है. दोस्तों के साथ समय बीत सकता है. ज्यादातर समय अकेले ही बीत सकता है. कुछ दोस्त या संबंध आपके कामकाज में रुकावट बन सकते हैं.