close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: मैच से पहले आशीर्वाद लेने पद्मनाभस्वामी मंदिर पहुंचे कोच रवि शास्त्री

भारत ने पिछली बार घरेलू वन-डे सीरीज 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई थी और तब से स्वदेश में उसका अजेय अभियान जारी है. बता दें कि 2006 से 2017 के बीच में भारत लगातार वेस्टइंडीज को सात वनडे सीरीज हरा चुका है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 01, 2018, 12:40 PM IST

भारत गुरुवार (1 नवंबर) को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में एक और घरेलू सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा. भारत अगर यह मैच जीत लेता है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 11वीं वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगा. यह दोनों देशों के बीच 19वीं वनडे सीरीज है. भारत ने इससे पहले हुई 18 वनडे सीरीज में से 10 में जीत दर्ज की है. आठ वनडे सीरीज वेस्टइंडीज के नाम रही हैं. वेस्टइंडीज ने भारत को आखिरी बार 2006 में अपने घर में 4-1 से हराया था. जबकि, भारत में वह आखिरी बार 2002 में वनडे सीरीज जीता था. तब उसने सात मैचों की सीरीज 4-3 से अपने नाम की थी.

1/5

कोच रवि शास्त्री, शिखर धवन और उमेश यादव पहुंचे पद्मनाभस्वामी मंदिर

India vs West Indies, 5th ODI, Thiruvananthapuram ODI,

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें वन-डे से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री, शिखर धवन और उमेश यादव तिरुवनंतपुरम के पद्मनाभस्वामी मंदिर में दर्शन करने गए. इन तीनों को परंपरागत वेशभूषा में बुधवार को 16वीं शताब्दी के इस मंदिर में देखा गया.

 

2/5

पद्मनाभस्वामी मंदिर में पहले भी आए हैं रवि शास्त्री

India vs West Indies, 5th ODI, Thiruvananthapuram ODI,

कोच रवि शास्त्री तिरुवनंतपुरम के पद्माभस्वामी मंदिर में पहली बार नहीं गए हैं. पिछले साल जब भारत ने तिरुवनंतपुरम में एक मैच खेला था, तब भी शास्त्री इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन के लिए आए थे. वेस्टइंडीज के पांचवां मैच जीत कर सीरीज को बराबर करने का प्रयास करेगा. यदि वह ऐसा कर पाता है तो भारत को घर में लगातार छठी जीत से वंचित कर देगा.

3/5

तिरुवनंतपुरम में वन-डे मैचों की वापसी 30 साल बाद

India vs West Indies, 5th ODI, Thiruvananthapuram ODI,

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अंतिम मैच 6 रनों से जीत कर सीरीज जीती थी. आश्चर्य की बात है कि तिरुवनंतपुरम में वन-डे मैचों की वापसी 30 साल बाद हो रही है. अंतिम मैच भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था.

4/5

वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से यह मैच जीता था

India vs West Indies, 5th ODI, Thiruvananthapuram ODI,

टीम इंडिया के कप्तान उस समय रवि शास्त्री थे और वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से यह मैच जीता था. कप्तान विराट कोहली ने यहां पहुंचकर अपने फैन्स से केरल आने और घूमने का अनुरोध भी किया. गौरतलब है कि हालिया बाढ़ से केरल में बहुत ज्यादा बर्बादी हुई है. 

5/5

कोहली ने फैन्स से केरल आने को कहा

India vs West Indies, 5th ODI, Thiruvananthapuram ODI,

कप्तान विराट कोहली ने कहा, केरल में होना किसी वरदान से कम नहीं है. मुझे यहां आना हमेशा पसंद रहा है. मैं इस स्थान की ऊर्जा से प्रेम करता हूं. यहां का सौंदर्य चकित करने वाला है. मैं चाहूंगा कि हमारे देश के लोग यहां घूमने के लिए आएं. (सभी तस्वीरें : IANS)