close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SC ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से भले ही पाबंदी हटा दी हो, लेकिन अभी यहां लागू हैं

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 29, 2018, 10:36 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

कई मंदिर अभी भी ऐसे हैं जहां लागू हैं पाबंदियां

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के शनिवार के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के जाने पर लगी पाबंदी को भले ही खत्म कर दिया है लेकिन देश के कई अन्य प्रसिद्ध मंदिरों में अभी भी किसी न किसी तरह की पाबंदी लागू है. अखबार ने ऐसे कुछ मंदिरों के बारे में बताया है जहां कुछ पाबंदियां अभी भी जारी हैं. खबर के मुताबिक केरल के त्रिसूर जिले में स्थित गुरुवयूर श्रीकृष्ण मंदिर को दक्षिण की द्वारिका के नाम से भी जाना जाता है. हर दिन आने वाले श्रद्धालुओं की दृष्टि से यह देश का चौथा सबसे बड़ा मंदिर है. खबर में जानकारी दी गई है कि यहां श्रद्धालुओं के लिए सख्त ड्रेस कोड लागू है जिसका अनुपालन हर भक्त के लिए अनिवार्य है. इस मंदिर में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है.

2/5

भारत के दौरे पर आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

Interesting News for NRI readers

न्यूयॉर्क: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नजरें भारत दौरे पर हैं. वह इस दौरे को लेकर काफी उत्सुक हैं. खबर में एक उच्च प्रशासनिक अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी गई है. खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप को गणतंत्र दिवस में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया है. खबर में यह भी जिक्र है कि ब्यूरो ऑफ साउथ एंड सेंट्रल एशिया अलाइस वेल्स ने ट्रंप के भारत दौरे की तारीखों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. खबर में दावा किया गया है कि सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मैं भारत को प्यार करता हूं. मेरे मित्र पीएम मोदी को मेरा अभिवादन दीजिएगा.

3/5

पटना मेट्रो 30 किमी की गति से दौड़ेगी

Interesting News for NRI readers

पटना: हिन्दुस्तान अखबार के पटना संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में इस बात का दावा किया गया है कि पटना में मेट्रो 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी. खबर के मुताबिक मेट्रो ट्रेन की औसत रफ्तार के साथ यह भी तय हो गया है कि यहां छह डिब्बे वाली ट्रेन दौड़ाई जाएगी. खबर में यह भी बताया गया है कि मेट्रो के दोनों कॉरिडोर पर एक-एक जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी. खबर में दी गई जानकारी के मुताबिक लोक वित्त समिति ने डीपीआर को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ डीपीआर के अगली राज्य कैबिनेट में रखे जाने का रास्ता साफ हो गया. कैबिनेट की मुहर लगते ही अगले दिन डीपीआर केंद्र को भेज दी जाएगी. खबर में यह भी कहा गया है कि मेट्रो रेल परियोजना लगातार आगे बढ़ रही है.

4/5

दिलों के दानवीर के रूप में भी उभरा सूरत

Interesting News for NRI readers

सूरत: राजस्थान पत्रिका के सूरत संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि हृदय रोग पूरे विश्व में गंभीर बीमारी के तौर पर उभरा है. खबर के मुताबिक हर साल विश्व हृदय दिवस पर लोगों को इसके बारे में जागरुक किया जाता है. खबर में दावा किया गया है कि गुजरात में सूरत हृदय दान के मामले में प्रथम स्थान पर है. खबर में जानकारी दी गई है कि गुजरात में पिछले 34 महीने में हुए 22 हृदयदान में से 19 अकेले सूरत से किए गए हैं. खबर के मुताबिक इनमें से दो हृदय यूएई और यूक्रेन की दो बच्चियों में धड़क रहे हैं. खबर में आगे कहा गया है कि चिकित्सीय जानकारों की मानें तो भारत में हर पांचवां व्यक्ति दिल का मरीज है.

5/5

पंजाब के एआइजी पर दुष्कर्म का केस

Interesting News for NRI readers

अमृतसर: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में इस बात का दावा किया गया है कि पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस विंग के एआइजी रणधीर सिंह उप्पल के खिलाफ कैंटोनमेंट थाना पुलिस ने गन प्वाइंट पर लॉ स्टूडेंट से दुष्कर्म के आरोप में केस दर्ज कर लिया है. खबर के मुताबिक पुलिस ने एफआईआर में कई आपराधिक धाराएं भी जोड़ी हैं. खबर में जानकारी दी गई है कि फिलहाल आरोपित एआइजी फरार है और उसका मोबाइल भी बंद है. खबर में एडीसीपी लखबीर सिंह के हवाले से बताया गया है कि एआइजी की तलाश में छापेमारी की जा रही है. खबर में यह जानकारी भी दी गई है कि पीड़िता ने बताया है कि एआइजी रणधीर सिंह उप्पल उनकी मां को 2001 से जानता है.