Zee Rozgar Samachar

रोजर फेडरर बने ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

आज के दौर में जब ज्यादातर नामी खिलाड़ी चोटों से परेशान हैं वहीं रोजर फेडरर ने अपनी फिटनेस से सभी को हैरान कर रखा है. एक तरफ बीते चालीस सालों में सेमीफाइनल में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो जाने के बावजूद टूर्नामेंट में मजबूती से डटे हुए हैं, वहीं  दूसरे खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होते जा रहे हैं. इनमें नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल भी शामिल हैं. 

Jan 25, 2018, 18:42 PM IST

आज के दौर में जब ज्यादातर नामी खिलाड़ी चोटों से परेशान हैं वहीं रोजर फेडरर ने अपनी फिटनेस से सभी को हैरान कर रखा है. एक तरफ बीते चालीस सालों में  सेमीफाइनल में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो जाने के बावजूद टूर्नामेंट में मजबूती से डटे हुए हैं, वहीं  दूसरे खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होते जा रहे हैं. इनमें नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल भी शामिल हैं. 

1/6

Roger Federer reaches in Semis of Aus open

Roger Federer reaches in Semis of Aus open

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस प्रकार पांच बार आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने वाले फेडरर अंतिम-4 में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. वर्तमान में फेडरर 36 साल चार महीने के हैं.

2/6

Roger Federer is Fit as ever

Roger Federer is Fit as ever

फेडरर हमेशा से ही अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देते रहे और यह उनके प्रदर्शन में भी नजर आया. वे कभी बीच टूर्नामेंट में चोट की वजह से बाहर होते नहीं दिखे. 

3/6

Roger Federer more fit than others

Roger Federer more fit than others

फेडरर उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन पर चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने का खतरा था. उनकी उम्र को देखा जाए तो वे ऐसे एकमात्र खिलाड़ी हैं.

4/6

Roger Federer and heat in Aus Open

Roger Federer and heat in Aus Open

जब ऑस्ट्रेलियन ओपन के मैचों पर भीषण गर्मी का साया था, तब चारों ओर उसके आयोजन के समय की आलोचना हो रही थी और कई खिलाड़ियों पर इस गर्मी का असर भी था, लेकिन फेडरर अपनी फिटनेस के भरोसे ही यह बयान दे पाए कि खिलाड़ियों को इसके लिए तैयार करना चाहिए.

5/6

Wimbledon Champion Roger federer

Wimbledon Champion Roger federer

इससे पहले फेडरर ने साल 2017 में यह रिकॉर्ड आठवीं बार विंबलडन जीत चुके हैं और इसके साथ ही फेडरर ने ओपन एरा में पीट सैंप्रास और ओवरऑल ब्रिटेन के महान खिलाड़ी विलियम रेनशॉ के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. सैंप्रास और रेनशॉ के नाम सात-सात बार विंबलडन जीतने का रिकॉर्ड है.

6/6

Roger federer with his eight Wimbledon titles

Roger federer with his eight Wimbledon titles

फेडरर के आठ बार विंबलडन जीतने के बाद भी उनकी फिटनेस पहले जैसी हां उनकी हेयर स्टाइल में तो फर्क साफ दिखाई देता है लेकिन उनकी फिटनेस में नहीं.