Advertisement
photoDetails1hindi

रोहित, पृथ्वी, रहाणे को न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी करवाएंगे द्रविड़

इंडिया ए न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना हो गई है. यह दौरा टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

न्यूजीलैंड रवाना हुई इंडिया-ए

1/8
न्यूजीलैंड रवाना हुई इंडिया-ए

कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में और इंडिया-ए टीम अजिंक्‍य रहाणे की कप्तानी में न्‍यूजीलैंड के दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी. यह सीरीज टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की टेस्ट सीरीज की तैयारियों का हिस्सा मानी जा रही है. 

यह होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

2/8
यह होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

टीम इंडिया का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा तीन मैचों की टी20 सीरीज से शुरू होगा. जबकि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है. इसी सीरीज की तैयारी  के लिए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ टेस्‍ट टीम के पांच अहम सदस्‍यों को न्‍यूजीलैंड भेजा है, ताकि वो खुद को तैयार कर सकें.

रहाणे के अलावा कई अहम नाम शामिल

3/8
रहाणे के अलावा कई अहम नाम शामिल

बीसीसीआई ने न्‍यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए में जिन प्रमुख खिलाड़ियों को मौका दिया है, उनमें टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के अलावा रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, मुरली विजय, हनुमा विहारी, और  पृथ्‍वी शॉ बड़े नाम शामिल हैं.

रोहित शर्मा भी जुड़ेंगे टीम से

4/8
रोहित शर्मा भी जुड़ेंगे टीम से

वेस्‍टइंडीज के साथ टी20 सीरीज में कप्‍तानी संभालने के कारण रोहित टीम के साथ रवाना नहीं हुए हैं, लेकिन अगले कुछ दिन में उनकी रवानगी तय है. रोहित ने हाल ही में टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाया है. इसके अलावा वनडे में भी वे दो शतक लगा चुके हैं. रोहित की कोशिश होगी कि वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के माहौल में ढल जाएं ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो.  (फोटो: PTI)

टेस्ट की तैयारी का है मौका

5/8
टेस्ट की तैयारी का है मौका

ये सभी खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट टीम का भी हिस्‍सा हैं और ये न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट खेलकर खुद को बखूबी तैयार कर सकते हैं.  न्‍यूजीलैंड-ए के साथ मैच 16 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे. इस दौरे से मुरली विजय और रोहित शर्मा को खास फायदा हो सकता है, क्‍योंकि इन दोनों की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है.

शॉ और विहारी की होगी तैयारी

6/8
शॉ और विहारी की होगी तैयारी

पिछले दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले शॉ और विहारी के पास भी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड की परिस्थितियों के साथ सामंजस्‍य बैठाने का भरपूर मौका होगा. (फोटो: PTI)

इन खिलाड़ियों के पास भी मौका

7/8
इन खिलाड़ियों के पास भी मौका

इसके अलावा शाहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मोहम्‍मद सिराज आदि के पास भी खुद को साबित करने का अच्‍छा अवसर है. आखिर न्‍यूजीलैंड में किया गया शानदार प्रदर्शन इनमें से कुछ खिलाड़ियों को वनडे टीम का दावेदार बना सकता है.

यह है इंडिया ए टीम

8/8
यह है इंडिया ए टीम

टीम: अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मुरली विजय, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, के गॉथम, शाहबाज नदीम, श्रेयस अय्यर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भरत.

ट्रेन्डिंग फोटोज़