Pics: सात समंदर पार 'मिस्टर डेजर्ट' से शादी रचाने पोकरण पहुंची रूस की बाला

पोकरण निवासी शशि कुमार व्यास का विवाह सात समुंदर पार रशिया निवासी स्वेतलाना के साथ होने जा रहा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 13, 2019, 11:30 AM IST

शादी नही होने पर हजारों पंडितों की शरण लेकर शादी के मुहूर्त निकलवाने को लेकर युवाओं के माता पिता घूमते नजर आते है लेकिन शादी होना न होना ईश्वर के हाथों में होता है. पूर्वजो की यह कहावत आज पोकरण में सच होती हुई नजर आई. विवाह के लिए जोड़ियां ऊपर वाला बनाकर ही भेजता है. 

1/5

पोकरण के रहने वाले हैं शशि

Rajasthan News, Pokhran, Russian Women

पोकरण निवासी शशि कुमार व्यास का विवाह सात समुद्र पार रशिया निवासी स्वेतलाना के साथ होने जा रहा है.

2/5

स्वेतलाना भारतीय रीति रिवाजो से करेंगी शादी

Rajasthan News, Pokhran, Russian Women

स्वेतलाना रशिया से अपने माता-पिता, भाई-भाभी और अपने दोस्तों के साथ विवाह करने पोकरण पहुंची हैं. पोकरण फोर्ट में स्वेतलाना के परिजन ठहरे हुए हैं. साथ ही पोकरण के व्यासों की बगेची में विवाह समारोह को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. हिन्दू रीति रिवाज के साथ स्वेतलाना शशि के साथ सात फेरें लेकर अपना नया जीवन प्रारंभ करेंगी.

3/5

दोनों परिवारों में खासा उत्साह

Rajasthan News, Pokhran, Russian Women

रशिया निवासी स्वेतलाना के साथ विवाह को लेकर शशि व्यास का भी परिवार खासा उत्साहित है. शादी को लेकर भारतीय कल्चर अनुसार कार्ड छपाए गए हैं. उसी प्रकार शशि ने भी अपने विवाह को लेकर शादी के कार्ड छपवाकर परिजनों को वितरित किए हैं. शादी का गवाह बनने के लिए शशि ने सभी परिजनों को आमंत्रित किया है. साथ ही कार्ड में सास ससुर व ससुराल पक्ष के सभी लोगों के नाम भी लिखवाए हैं. 

4/5

2017 में जैसलमेर में हुई थी दोनों की मुलाकात

Rajasthan News, Pokhran, Russian Women

पोकरण निवासी शशि व्यास ने 2017 में जैसलमेर में आयोजित होने वाले मरु महोत्सव में भाग लिया. जिसमे शशि व्यास मिस्टर डेजर्ट चुने गए थे. उसके बाद स्वेतलाना और शशि दोनों में दोस्ती हो गई, जो प्यार में बदल गई. उसी को लेकर आज स्वेतलाना भारतीय बहू बनने जा रही है.

5/5

आज शादी के बंधन में बंधेंगे स्वेतलाना और शशि

Rajasthan News, Pokhran, Russian Women

दोनों की शादी की रसमें भी शुरू हो गई हैं. गणेश पूजन के साथ शादी की रसमों को मंगलवार को शुरू किया गया है और आज यानि बुधवार को दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे.