close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव हुए संपन्न, तस्वीरों में देखें इलेक्शन के रंग

महारानी कॉलेज में चुनाव के अनेक रंग देखे गए. चुनावी रंग के बीच छात्राएं उत्साहित नजर आईं. सभी अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जमकर हूटिंग कर रही थी. 

आशीष चौहान | Aug 27, 2019, 17:58 PM IST

सुबह 8 बजे मतदान शुरू होते ही मतदान करने के लिए छात्र-छात्राएं महाविद्यालय पहुंचना शुरू हो गए थे. जिससे बूथों पर वोटर्स विद्यार्थियों की कतारे नजर आने लगी. छात्र- छात्राओं का मतदान के प्रति उत्साह दिखाने की वजह से 11 बजे तक 80 फीसदी मतदान हो चुका था. 

1/5

बुधवार को होगी मतगणना

see the colors of Rajasthan Student union election in pictures

चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल के साथ अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाया गया था. थानाधिकारी कैलाशदान के नेतृत्व में पुलिस बल चुनाव के दौरान मुस्तैद रहा. महाविद्यालय के आसपास पुलिस ने छात्रों सहित अन्य लोगों का जमावड़ा होने ही नहीं दिया. मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों के सामने मतपेटी सील कर दी गई. कल बुधवार सुबह 11 बजे मतगणना शुरू होगी.

 

2/5

1 बजे तक हुआ मतदान

see the colors of Rajasthan Student union election in pictures

इसके बाद 1 बजे तक इक्का दुक्का विद्यार्थी मतदान करने पहुंचे. करीब 11 बजे एबीवीपी प्रत्याशी सीमा पालीवाल ने स्थानीय चुनाव प्रभारी को फर्जी मतदान करने की शिकायत भी दर्ज कराई. चुनाव अधिकारी ने कहा कि कोशिश हुई थी, लेकिन उन्होंने फर्जी मतदान नही होने दिया. 

3/5

मतदान के प्रति दिखा उत्साह

see the colors of Rajasthan Student union election in pictures

मतदान के लिए तीन बूथ बनाए गए थे. सुबह 8 बजे मतदान शुरू होते ही मतदान करने के लिए छात्र-छात्राएं महाविद्यालय पहुंचना शुरू हो गए थे. जिससे बूथों पर वोटर्स विद्यार्थियों की कतारे नजर आने लगी. छात्र- छात्राओं का मतदान के प्रति उत्साह दिखाने की वजह से 11 बजे तक 80 फीसदी मतदान हो चुका था. 

 

4/5

छात्रसंघ चुनाव को लेकर मंगलवार चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गए.

see the colors of Rajasthan Student union election in pictures

छात्रसंघ चुनाव को लेकर मंगलवार चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गए. बाप में 4 पदों के लिए 15 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बन्द हो गए. स्थानीय चुनाव अधिकारी केसरमल ने बताया कि कुल 358 में से 329 विद्यार्थियों ने वोट डाले. जो शेष 29 वोटर्स रहे वो अपनी आईडी भी नहीं ले गए. 

 

5/5

महारानी कॉलेज में चुनाव के अनेक रंग देखे गए.

see the colors of Rajasthan Student union election in pictures

जयपुर छात्र संघ चुनाव के सबसे ज्यादा चुनावी रंग महारानी कॉलेज में देखेने को मिला. महारानी कॉलेज में सुबह से ही छात्राओं की लंबी कतारें देखने को मिली. महारानी कॉलेज में चुनाव के अनेक रंग देखे गए. चुनावी रंग के बीच छात्राएं उत्साहित नजर आईं. सभी अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जमकर हूटिंग कर रही थी.